Advertisment

Vishalgarh Violence: विशालगढ़ हिंसा में 21 लोग गिरफ्तार, दौरे पर पहुंचे CM शिंदे

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में विशालगढ़ किले में अचानक से सोमवार को हिंसक झड़प देखने को मिली. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, मंगलवार को सीएम एकनाथ शिंदे भी विशालगढ़ दौरे पर पहुंचे. मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vishalgarh violence

विशालगढ़ हिंसा में 21 लोग गिरफ्तार( Photo Credit : Social Media)

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में विशालगढ़ किले में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान मारपीट, पथराव और हिंसा की घटना सामने आई है. जिसके बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार को 21 संदिग्धों को गिरफ्तार करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद पर मामले दर्ज किया. मामले पर पुलिस ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है, लेकिन हम किसी का नाम उजागर नहीं कर सकते. फिलहाल जांच चल रही है, पंचनामा किया जा रहा है. साथ ही पुलिस ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ तोड़फोड़, धमकी, उत्पात और मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे विशालगढ़ का दौरा किया और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोई अप्रिय घटना न हो. साथ ही सीएम ने यह भी आश्वासन दिया कि अतिक्रमण हटाया जाएगा. प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए 15 से 29 जुलाई तक निषेधाज्ञा जारी की है.

Advertisment

विशालगढ़ हिंसा में 21 लोग गिरफ्तार, दौरे पर पहुंचे सीएम शिंदे

कोल्हापुर एसपी कार्यालय ने आधिकारिक तौर पर एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि पहले दिन की कार्रवाई में शाम 6 बजे तक कुल 70 अतिक्रमण हटाए गए. जिन निर्माणों पर कोर्ट ने रोक लगाई है, उन्हें छोड़कर विशालगढ़ किले पर 70 जगहें तोड़ दी गईं. इस बीच हिंसा को देखते हुए विशालगढ़ से गजपुर तक धारा 144 लागू कर दी गई है. एसपी कार्यालय के अनुसार, ऑपरेशन में विभिन्न विभागों के कुल 500 अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- मुंबई एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर से टकराकर बस खाई में गिरी, पांच लोगों की मौत, कई घायल

Advertisment

इलाके में भारी पुलिस बल किया गया तैनात

आपको बता दें कि विशालगढ़ किले से अतिक्रमण हटाने के लिए चल रहा जन आंदोलन रविवार को हिंसक हो गया. अतिक्रमण के विरोध में हिंदू संगठन और शिवभक्त बड़ी संख्या में एकत्र हुए. वहीं, दूसरे पक्ष के लोगों का जमावड़ा भी बढ़ने लगा. कुछ ही देर में हालात बेकाबू हो गया और पथराव शुरू हो गया. जिसके बाद दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई और आग लगाने दी गई. फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • विशालगढ़ हिंसा में 21 लोग गिरफ्तार
  • विशालगढ़ दौरे पर पहुंचे सीएम शिंदे
  • इलाके में भारी पुलिस बल किया गया तैनात

Source : News Nation Bureau

Vishalgarh Violence section 144 imposed in Violence cm shinde on Vishalgarh 21 people arrested in Vishalgarh Violence
Advertisment
Advertisment