Advertisment

धारावी में कोविड19 के तीन नये मामले आए, मलिन बस्ती में संक्रमितों की संख्या 10 हुई

मुस्लिम नगर में रहने वाली 60 वर्षीय महिला केईएम अस्पताल में सफाई का काम करती है. बुधवार दोपहर को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके साथ धारावी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. इनमें 56 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल

author-image
Ravindra Singh
New Update
demo photo

धारावी में 3 कोरोना के नए मामले( Photo Credit : फाइल)

मुंबई के धारावी इलाके में बुधवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) के तीन और मामले सामने आए हैं जिससे घनी आबादी वाली इस मलिन बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या 10 हो गई है. एक निकाय अधिकारी ने बताया कि नए मरीजों में मुकुंद नगर इलाके का 25 वर्षीय शख्स और धानवाडा चॉल का 35 वर्षीय शख्स शामिल है जबकि तीसरी कोविड -19 (COVID-19) से संक्रमित 60 वर्षीय महिला है जो मुस्लिम नगर की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि मुकुंद नगर इलाके का मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 49 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आया था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया है.

Advertisment

अधिकारी ने बताया, मुस्लिम नगर में रहने वाली 60 वर्षीय महिला केईएम अस्पताल में सफाई का काम करती है. बुधवार दोपहर को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके साथ धारावी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. इनमें 56 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है जिसकी सायन अस्पताल में मौत हो गई थी. उन्होंने बताया, धानवाडा चॉल में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने का काम चल रहा है. अधिकारी ने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत इन इलाकों को सील करने जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि धरावी एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती है जिसमें एक छोटे से इलाके में 15 लाख लोग रहते हैं और मुंबई के सबसे घने बसे इलाकों में एक है. 

घर से निकलें तो मास्क पहन ले: सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लोगों से अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहनने का अनुरोध किया और सैन्य स्वास्थ्य सेवाओं के पूर्व कर्मियों, सेवानिवृत्त नर्सों से कोरोना वायरस के खिलाफ ‘युद्ध’ में शामिल होने की अपील की. वेबकास्ट के जरिए राज्य को अपने संबोधन में ठाकरे ने अफसोस जताया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को मुश्किलें हो रही हैं लेकिन कहा कि हमारे पास इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं है.

Advertisment

मंगलवार को महाराष्ट्र में आए थे 150 नए मामले

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के 14वें दिन मंगलवार को भी महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमित मामलों में तेजी से वृद्धि हुई थी. प्रदेश में कुल 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गई थी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गई थी. राज्य में मंगलवार को कोविड-19 से 12 लोगों की मौत होने के साथ ही वायरस संक्रमण से प्रदेश में मरने वालों की संख्या 64 पहुंच गई थी.

covid-19 COVID-19 Pandemic Maharashtra CM Uddhav Thackeray Maharashtra Corona Virus corona-virus coronavirus
Advertisment
Advertisment