Advertisment

Badlapur Protest Update: बदलापुर में 30 ट्रेनें रद्द, 3 साल की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न को लेकर विरोध प्रदर्शन

Badlapur Protest Update: महाराष्ट्र के बदलापुर में 3-4 साल की बच्चियों के साथ सफाई कर्मचारी ने अश्लील हरकत की. इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और सड़कों-रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन की वजह से 30 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
badlapur

Badlapur Protest Update: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है. 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में मामले में सुनवाई भी हुई और कोर्ट ने इसे लेकर पुलिस प्रशासन, कॉलेज और राज्य सरकार को फटकार भी लगाई. इस बीच महाराष्ट्र के बदलापुर से एक बार फिर दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. ठाणे जिले स्थित बदलापुर के एक नामी प्राइवेट स्कूल में महज 3 साल की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. दोनों मासूम के साथ इस घटना को स्कूल के स्वीपर ने अंजाम दिया है.

Advertisment

बदलापुर में 3-4 साल की बच्चियों के अश्लील हरकत

यह घटना 12-13 अगस्त की बताई जा रही है. टॉयलेट की साफ सफाई करने वाले कर्मचारी ने स्कूल में ही दोनों बच्चियों के साथ अश्लील हरकत की. जिसके बाद जब 16 अगस्त को बच्चियों ने स्कूल जाने से इनकार कर दिया तो घरवालों ने उनसे इसकी वजह पूछी. जब उन्होंने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया तो घरवालों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. 

लोगों ने सड़कों और रेलवे ट्रैक को किया जाम

Advertisment

जिसके बाद बच्चियों के घरवालों ने 16 अगस्त को पुलिस में मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराया. पुलिस को जब इस घटना की जानकारी दी गई तो उन्होंने 12 घंटे के बाद एफआईआर दर्ज की. शिकायतकर्ता ने अपनी बच्ची का मेडिकल टेस्ट भी करवा चुके हैं, जिसमें यह सामने आया कि बच्ची का Hymen Open है. वहीं, इस घटना को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है. इसे लेकर 20 अगस्त को लोग सड़कों के साथ ही रेलवे ट्रैक पर भी प्रदर्शन के लिए उतर गए. 

यह भी पढ़ें- CM योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- रेप जैसी घटनाएं ही सपा का 'नवाब ब्रांड'

30 से ज्यादा ट्रेनें रद्द

Advertisment

इस वजह से ट्रेनों की आवाजाही भी ठप हो गई. घंटों तक रेल ट्रैक को जाम रखा गया. काफी समझाने के बाद आक्रोशित भीड़ पटरियों से हटी. वहीं, थोड़ी देर बाद फिर लोग रेलवे ट्रैक पर आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. यह विरोध प्रदर्शन मंगलवार को हुआ और इसकी वजह से 12 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग भी डायर्वट कर दिया गया और 30 लोकल ट्रेनों को भी आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. अंबरनाथ और कर्जत खोपाली के बीच चलने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है. 

अब तक मामले में क्या हुई कार्रवाई?

आपको बता दें कि यौन शोषण मामले में कार्रवाई में देरी को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने तीन पुलिस अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया है. वहीं, इस मामले में प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले में त्वरित सुनवाई की जाएगी. इसे लेकर सीएम ने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश भी दिए हैं. डिप्टी सीएम फडणवीस ने मामले में कहा कि इस केस की जांच महिला आईपीएस अधिकारी करेंगी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाह ना फैले, इसे लेकर बदलापुर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है.

MAHARASHTRA NEWS Badlapur Sexual Assault Case Badlapur Protest Update
Advertisment
Advertisment