Advertisment

नवनीत राणा और उनके पत‍ि रवि राणा के ख‍िलाफ चार थानों में 4 मुकदमा दर्ज

पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि राणा दंपती पर राजापेठ थाना पुलिस ने भारतीय दंड संह‍िता, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.

author-image
Pradeep Singh
New Update
Navneet Rana

नवनीत राणा, सांसद( Photo Credit : News Nation)

महाराष्‍ट्र के अमरावती से न‍िर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके व‍िधायक रवि राणा (Ravi Rana) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अमरावती पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज क‍िया. इसमें बिना अनुमति के रैली निकालने, बिना अनुमति क्रेन का इस्तेमाल करने को लेकर अमरावती के राजापेठ, सिटी कोतवाली और गाडगेनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज क‍िया गया है. इसके अलावा उनके करीब 15 समर्थकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. दरअसल शन‍िवार को नवनीत राणा और रवि राणा ने अमरावती पहुंचने के बाद स्वागत रैली निकाली थी. अमरावती पुलिस ने बताया कि अमरावती के चार थानों में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में आईपीसी की धारा 143, 341, 291 और 135 के तहत चार मामले दर्ज किए गए हैं. 

Advertisment



अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा का 36 दिन बाद यहां लौटने पर शनिवार रात उनके समर्थकों ने भव्य स्वागत किया. इस दौरान पुल‍िस ने कथित तौर पर अलग-अलग नियमों का उल्लंघन करने और ट्रैफ‍िक जाम करने का आरोप लगाया. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्वागत जुलूस से कई जगहों पर ट्रैफ‍िक जाम हुआ, वहीं दंपती ने रात 10 बजे के बाद आरती की. इसमें लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: राजस्थान रॉयल्स की जीत पहले ही पक्की! जानिए कैसे हुआ ये खुलासा

Advertisment

अमरावती की पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि राणा दंपती पर राजापेठ थाना पुलिस ने भारतीय दंड संह‍िता, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.

इससे पहले राणा दंपती को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें मुंबई की एक विशेष अदालत ने चार मई को इस मामले में जमानत दे दी.

MP Navneet Rana MLA Ravi Rana rally without permission violating police orders Amravati police
Advertisment
Advertisment