Advertisment

EVM पर उठे सवालों पर आदित्य ठाकरे का बयान, कहा- कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट को लेकर ईवीएम पर उठे सवालों के बीच आदित्य ठाकरे ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. आदित्य ठाकरे ने यह भी कहा कि अब लड़ाई कोर्ट में लड़ेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  9

EVM पर उठे सवालों पर आदित्य ठाकरे का बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट को लेकर एक बार फिर से ईवीएम मशीन पर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, शिवसेना गुट के नवनिर्वाचित सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ मतदान केंद्र के अंदर मनाही होने के बाद भी मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर केस दर्ज किया गया है. वहीं, एफआईआर में यह भी कहा गया है कि उनके साले मंगेश का फोन ईवीएम से कनेक्टेट था, तभी जब ईवीएम मशीन को अनलॉक किया जा रहा था तो उनके फोन पर ओटीपी आ रहा था. इन सबके बीच रविवार की शाम चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईवीएम हैक के आरोपों को गलत बताया और कहा कि ईवीएम को अनलॉक करने के लिए किसी भी प्रकार की ओटीपी की जरूरत नहीं पड़ती है. चुनाव आयोग की रिटर्निंग ऑफिसर वंदना सूर्यवंशी ने सभी आरोपों को गलत बताया और कहा कि ईवीएम मशीन को किसी भी डिवाइस से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं. साथ ही यह भी कहा कि बिना कोर्ट के ऑर्डर के हम किसी भी प्रकार का सीसीटीवी फुटेज शेयर नहीं कर सकते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- NDA सांसद का मोबाइल EVM से जुड़ा, 48 वोटों से जीते, अब FIR हुआ दर्ज

आदित्य ठाकरे ने कहा- कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

वहीं, इन सबके बीच शिवसेना यूबीटी के आदित्य ठाकरे ने कोर्ट में जाने की बात कही है. आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगर ईवीएम नहीं होता तो भाजपा 240 की जगह 40 सीट भी नहीं जीत पाती. हमने देखा है कि कैसे चुनाव अधिकारी के फोन पर बार-बार कॉल आ रहा था और वह बार-बार वाशरूम जा रहा था. इसके साथ ही आदित्य ठाकरे ने यह भी कहा कि  मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से हमारे प्रत्याशी अमोल कीर्तिकर जीते हैं. रविंद्र वायकर की जीत को हम कोर्ट में चुनौती देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पोस्टल बैलेट का काउंट पहले ही हो गया था, लेकिन हमें 19वें राउंड के बाद सीधे 26वें राउंड के बाद बताया गया. अब EC इलेक्शन कमीशन नहीं बल्कि Easily compromised हो चुका है. 

Advertisment

राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने उठाया सवाल

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा था कि भारत में ईवीएम ब्लैक बॉक्स की तरह है, जिसकी जांच नहीं हो सकती है. राहुल के बाद अखिलेश यादव ने भी ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ‘टेक्नॉलजी’ समस्याओं को दूर करने के लिए होती है, अगर वही मुश्किलों की वजह बन जाए, तो उसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • EVM पर आदित्य ठाकरे ने दिया बयान
  • कहा- अब कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई
  • मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर किया जीत का दावा

Source : News Nation Bureau

Shiv Sena UBT EVM case Mumbai North West seat shiv sena vs shiv sena Amol Kirtikar Maharashtra EVM case Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS Ravindra Vaikar aaditya thackeray
Advertisment
Advertisment