Advertisment

औरंगजेब के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान की कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर पर चल रहे विवाद और राज ठाकरे द्वारा दिए गए विवादित बयान के कारण सतारा जिले के प्रतापगढ़ की तलहटी में औरंगजेब के सेनापति अफजल खान की कब्र पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
police12

औरंगजेब के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान की कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा( Photo Credit : News Nation)

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर पर चल रहे विवाद और राज ठाकरे द्वारा दिए गए विवादित बयान के कारण सतारा जिले के प्रतापगढ़ की तलहटी में औरंगजेब के सेनापति अफजल खान की कब्र पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. अफजल खान के कब्र की निगरानी के लिए 102 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स के मुंबई के सहायक कमांडर स्वप्निल पाटिल और उनके 50 जवान और क्विक एक्शन टीम (Qrt) के 15 जवानों को लगाया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- कुतुब मीनार में पूजा का अधिकार मिलेगा या नहीं 9 जून को कोर्ट करेगा तय

कब्र की सुरक्षा संबंधी जायजा लेने के लिए महाबलेश्वर पुलिस, नवी मुंबई रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने निरीक्षण किया. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों से निरीक्षण किया गया था और इसके बाद अधिकारियों ने महाबलेश्वर के विभिन्न समुदायों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ एक बैठक बुलाई थी. इस दौरान उन्होंने महाबलेश्वर के लोगों से शांति की अपील की अपील के साथ ही उन्हें सतर्क रहने की सलाह भी दी. 

        गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण पार्टी के प्रवक्ता ने मुगल बादशाह औरंगजेब (Aurangzeb) की कब्र को जमींदोज करने की मांग की थी। MNS के प्रवक्ता गजानन काले ने ट्वीट कर कहा  था कि शिवाजी की भूमि पर औरंगजेब के कब्र की क्या जरूरत है. इसे जमींदोज किया जाए, ताकि इनकी औलादें यहां माथा टेकने नहीं आ सके. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • औरंगजेब के सेनापति थे अफजल खान
  • महाराष्ट्र के सतारा में है अफजल का कब्र
  • ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से बढ़ा तनाव

Source : News Nation Bureau

afzal khan and shivaji maharaj Grave afzal khan and shivaji afzal khan history afzal khan death afzal khan story afzal khan kabar afzal khan
Advertisment
Advertisment