UP के CM योगी के बाद एकनाथ शिंदे को क्यों मिला 'बुलडोजर बाबा' का नाम?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को भी लोग बुलडोजर बाबा कहते नजर आ रहे हैं. इससे जुड़ा एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं कि आखिर क्यों एकनाथ शिंदे को बुलडोजर बाबा का नाम मिला?

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  69

एकनाथ शिंदे को क्यों मिला बुलडोजर बाबा का नाम( Photo Credit : Social Media)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को भी बुलडोजर बाबा का नाम मिला है. दरअसल, पुणे के एक पब के वॉशरूम में बैठकर दो लड़कों का ड्रग्स लेता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. जिसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने पुणे पुलिस को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में बने सभी अवैध पब व होटलों को ध्वस्त कर दिया जाए. इतना ही नहीं अगर कोई पब या होटल तय समय सीमा या तय नियमों का पालन नहीं करते हैं तो उस पर कार्रवाई की जाए. जिसके बाद से पुणे पुलिस एक्शन में है. जिस पब का वीडियो वायरल हुआ था, उसके मालिक समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, पब में बने अवैध निर्माण को हथौड़े से मारकर गिरा दिया गया और जांच पुरी होने तक पब को सील कर दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- शरद पवार ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- इसके बाद कोई पप्पू नहीं बोलेएगा

एकनाथ शिंदे बने 'बाबा बुलडोजर'

वहीं, इन सबके बीच उल्हासनगर के 17 सेक्शन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एक पोस्टर लगा है. पोस्टर में बुलडोजर के साथ सीएम शिंदे की फोटो लगी हुई है. इस पोस्टर पर खूब चर्चाएं हो रही है. पोस्टर पर लिखा हुआ है- 

महाराष्ट्र का बुलडोजर बाप, ड्रग माफिया का बादशाह

• आईएएस व्यापारिक क्षेत्रों में बुलडोजर चलाया जाएगा

• मुख्यमंत्री मा. एकनाथ शिंदे का पुलिस व्यवस्था को सख्त कार्रवाई का आदेश

एक्शन मोड पर शिंदे सरकार!

हमारे साथ के लोग.... ऐसी कार्यवाही करते रहें!

विधानसभा चुनाव में जुटे राजनीतिक पार्टियां

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी और एनडीए के बीच राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो चुकी है. प्रदेश में सियासी पारा हाई हो चुका है. प्रदेश में कुल विधानसभा की 288 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा तो वहीं एनडीए का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है. कांग्रेस ने कुल 13 सीटों पर जीत हासिल की. 2019 में कांग्रेस को 1 सीट पर जीत मिली थी. वहीं, बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव में 9 सीटों पर जीत दर्ज की. 2019 लोकसभा चुनाव में 28 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था.

HIGHLIGHTS

  • बुलडोजर बाबा बने एकनाथ शिंदे
  • सीएम योगी के बाद एकनाथ शिंदे को मिला नाम
  • जानिए क्यों बने बुलडोजर बाबा

Source : News Nation Bureau

news update Social Media Pune Drug Case trending news Political News MAHARASHTRA NEWS CM Shinde Eknath Shinde CM Yogi Aadityanath Today Big News CM Yogi Big Breaking bulldozer baba
Advertisment
Advertisment