Advertisment

मुंबई में भारी बारिश के चलते हवाई सेवा ठप, 36 उड़ानें हुईं रद्द, यात्री परेशान

बारिश के कारण पिछले दिनों भी उड़ानें को रद्द करनी पड़ी थीं. रद्द हुई फ्लाइटों में 24 फ्लाइट इंडिगो के शामिल है. जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं. जबकि एयर इंडिया की 8 उड़ानें रद्द हुईं हैं.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
Airport

मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश से उड़ानें प्रभावित( Photo Credit : फाइल फोटो)

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश के चलते हवाई सेवा ठप हो गई है. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारी बारिश के कारण  36 उड़ानें रद्द कर दी गईं  एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बारिश के चलते कारण फैसिलिटी ऑपरेटर को लगभग एक घंटे के भीतर रनवे संचालन को दो बार निलंबित करना पड़ा है. बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश जारी है. बारिश के कारण पिछले दिनों भी उड़ानें को रद्द करनी पड़ी थीं. रद्द हुई फ्लाइटों में 24 फ्लाइट इंडिगो के शामिल है. जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं. जबकि एयर इंडिया की 8 उड़ानें रद्द हुईं हैं. जिनमें 4 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं. इसके अलावा विस्तारा के 4 फ्लाइटें रद्द हुईं हैं. बता दें कि भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट पर विजिबलिटी भी बहुत कम हो गई. दोपहर 2 बजे के करीब विजिबलिटी बेहद कम होने के चलते एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए संचालन रोकना पड़ा. 

Advertisment

सीएम शिंदे ने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने का दिया निर्देश

भारी बारिश को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी अधिकारियों को अलर्ट किया है. मुख्यमंत्री शिंदे ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद सीएम शिंदे ने एक्स पर लिखा, "मुंबई सहित कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसलिए हर शहर और जिले के संबधित अधिकारियों और संस्थाओं को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है ताकि आम आम आदमी को दिक्कत नहीं हों."इसके अलावा मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते बीएमसी भी अलर्ट मोड पर है. बीएमसी मुख्यालय में आपातकालीन नियंत्रण कक्ष से भी स्थिति की लगातार समीक्षा की जा रही है.

मुंबई समेत इन जिलों भारी बारिश का अनुमान

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज मुंबई और कोंकण के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं कुछ अन्य जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश में 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जिलों में 23 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने रत्नागिरी और रायगढ़ में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से निकलने के निर्देश दिए हैं. 

Source : News Nation Bureau

Mumbai Airport Closed Mumbai airport mumbai airport heavy rains Mumbai Heavy rains Mumbai rains Updates mumbai rains today Mumbai Rains
Advertisment
Advertisment