Advertisment

Mumbai Airport: मुंबई हवाई अड्डे पर आज नहीं चलेंगे विमान, सामने आई बड़ी वजह

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट से यात्रा की कर रहे हैं प्लानिंग तो हो जाएं सावधान, आज हवाई अड्डे नहीं होगा किसी भी विमान का संचालन

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Mumbai Airport Closed

Mumbai Airport Closed ( Photo Credit : File)

Mumbai Airport: हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल महाराष्ट्र के मुंबई एयरपोर्ट पर मंगलवार को विमानों की आवाजाही बंद रहेगी. खास बात यह है कि इस आवाजाही को शाम 6 बजे तक के लिए बंद किया गया है. इसको लेकर एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से जानकारी भी जारी कर दी गई है. ऐसे में एयरपोर्ट से देश और दुनिया में जाने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यही नहीं जो लोग जाने की प्लानिंग कर रहे हैं वो पहले अपने एयरलाइंस से संपर्क करने के बाद ही घर से एयरपोर्ट के लिए निकलें. आइए जानते हैं आखिर मुंबई एयरपोर्ट पर 6 घंटे के लिए विमानों की आवाजाही पर रोक क्यों लगाई गई है. 

Advertisment

इस वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर बंद रहेगी विमानों का आवाजाही

मुंबई एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मुंबई एयरपोरट को मानसून के बाद रनवे पर रखरखाव का काम करने के लिए बंद किया गया है. यही वजह है कि, मंगलवार 17 अक्टूबर को एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही 6 घंटे बंद रहेगी. दरअसल एयरपोर्ट पर दो रनवे हैं. मानसून के दौरान यहां पर काफी कचरा और कुछ हिस्सों में टूट फूट भी हो जाती है.  ऐसे में यहां पर हर मानसून के बाद रनवे का रखरखाव किया जाता है. यही कारण है कि जब रखरखाव का काम होता है तो किसी भी तरह के विमान के संचालन पर रोक लगा दी जाती है. 

यह भी पढ़ें - मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, बस-ट्रक की भिडंत में 12 लोगों की मौत, 23 घायल

CSMIA यानी छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के मुताबिक, एयरपोर्ट के दोनों रनवे पर मैंटेनेंस का काम हो रहा है. लिहाजा कोई विमान की उड़ान और लैंडिंग 6 घंटों के लिए बंद रहेगी. ये समय सुबह 11 से शाम 5 बजे तक रहेगा. 

Advertisment

publive-image

एयर पैसेंजर से भी सपोर्ट की अपील

इसके साथ ही एयरपोर्ट अथोरिटी ने सभी हवाई यात्रियों से बेहतर सुविधा और सुरक्षा के लिहाज से किए जा रहे रनवे के रखरखाव काम को लेकर विमानों के बंद किए जाने पर समर्थन भी मांगा है. बता दें कि एयरपोर्ट पर 4.32 मिलियन से ज्यादा यात्री सफर करते हैं. जो साल दर साल 32 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मुंबई एयरपोर्ट पर आज नहीं चलेंगे विमान
  • रनवे पर रखरखाव के काम के चलते बंद किया गया संचालन
  • सीएसएमआईए ने यात्रियों से भी मांगा समर्थन

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS Mumbai airport Mumbai Airport Closed mumbai news
Advertisment
Advertisment