Advertisment

Modi 3.0 कैबिनेट में नहीं मिली अजित पवार की NCP को जगह, शरद गुट ने कसा तंज

रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. उससे पहले पीएम आवास पर तमाम राज्यों से नेता उनसे मुलाकात के लिए पहुंच रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ajit and sharad pawar pic

Modi 3.0 कैबिनेट में नहीं मिली अजित पवार की NCP को जगह( Photo Credit : फाइल फोटो)

रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. उससे पहले पीएम आवास पर तमाम राज्यों से नेता उनसे मुलाकात के लिए पहुंच रहे हैं. जानकारी के अनुसार, पीएम आवास पर वहीं नेता पहुंच रहे हैं जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिली है. इस बीच ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि मोदी 3.0 कैबिनेट में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की एनसीपी को जगह नहीं दी गई है. दरअसल, आज जब लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पीएम मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ बैठक की तो उसमें एनसीपी की तरफ से कोई शामिल नहीं हुआ. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Manoj Jarange Hunger Strike: भूख हड़ताल पर बैठे मनोज जरांगे, एक बार फिर से मराठा आरक्षण की मांग

अजित पवार की एनसीपी को नहीं मिली मोदी 3.0 कैबिनेट में जगह

वहीं, मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से अजित पवार की नाराजगी की भी खबरें सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में एनसीपी सांसद सुनील तटकरे के घर पहुंचे. इस दौरान वहां एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और छग्गन भुजबल की भी मौजूद रहने की जानकारी सामने आई है. बता दें कि प्रफुल्ल पटेल राज्यसभा के सदस्य हैं और सुनील तटकरे ने रायगढ़ लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है. 

Advertisment

शरद गुट के नेता ने अजित पवार पर कसा तंज

वहीं, शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार ने अजित पवार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अजित दादा की ताकत कम कर दी गई है. इससे बीजेपी यह संदेश देना चाहती है कि हमें आपसे फायदा नहीं हुआ है और आगे चलकर आपको बीजेपी के चिन्ह पर लड़ना होगा. दादा के साथ प्रफुल्ल पटेल को सबसे ज्यादा फायदा मिला है. ईडी की जांच रोक दी गई और राज्यसभा में जगह भी मिल गई.

महाराष्ट्र में एनडीए का खराब प्रदर्शन

Advertisment

आपको बता दें कि 7 जून को दिल्ली में हुए बैठक में अजित पवार शामिल हुए थे और नरेंद्र मोदी का पीएम पद के लिए समर्थन किया था. दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और उनके सहयोगी पार्टियों का प्रदर्शन खराब रहा. जहां बीजेपी को सिर्फ 9 सीटें मिली तो वहीं सहयोगी पार्टियों में एकनाथ शिंदे (शिवसेना) को 7 और अजित पवार (एनसीपी) को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली. वहीं, इंडिया एलायंस ने 30 सीटों पर कब्जा किया. बीजेपी का प्रदेश में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी खुद डिप्टी सीएम फडणवीस ने लेते हुए इस्तीफे की पेशकश भी कर दी. वहीं, सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने उन्हें समझाते हुए काम जारी रखने को कहा है.

HIGHLIGHTS

  • अजित पवार की पार्टी को नहीं मिली कैबिनेट में जगह
  • शरद गुट ने अजित पवार पर कसा तंज
  • कहा- दादा की ताकत कम कर दी गई
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Modi 3.0 cabinet maharashta news ajit pawar ajith pawar Sharad pawar NCP pm modi oath ceremony modi 3.0 PM modi
Advertisment
Advertisment