महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां तैयार, राज ठाकरे की बैठक से गरमाई सियासत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी के तहत राज ठाकरे ने एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई, जिससे चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Raj Thackeray

राज ठाकरे

Raj Thackeray MNS Meeting: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर व्यापक चर्चा की गई। ठाकरे ने चुनावी रणनीति और कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए, जिससे पार्टी को राज्यभर में मजबूती से चुनाव लड़ने में मदद मिलेगी.

Advertisment

चुनावी रणनीति पर जोर

आपको बता दें कि राज ठाकरे ने बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति पर जोर दिया. उन्होंने साफ किया कि पार्टी का मुख्य उद्देश्य जातिवाद के आधार पर समाज में फैलाए जा रहे द्वेष का विरोध करना है. उन्होंने कहा कि मराठा और ओबीसी समुदायों के बीच बढ़ती नफरत राज्य के लिए घातक हो सकती है और अगर इसे नहीं रोका गया, तो महाराष्ट्र की स्थिति भी उत्तर प्रदेश और बिहार जैसी हो सकती है, जहां जातिवादी संघर्षों में खून-खराबा आम बात है.

यह भी पढ़ें : बदलापुर घटना के विरोध में NCP शरद गुट का मौन विरोध, काला मास्क लगाकर किया प्रदर्शन

राज्यभर में दौरे की योजना

वहीं राज ठाकरे ने अपनी पार्टी की तैयारियों को लेकर राज्यभर में दौरे की योजना बनाई है. जुलाई महीने से शुरू होने वाले इन दौरों के दौरान वे प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाकर पार्टी की स्थिति का आकलन करेंगे और स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे. यह दौर राज्य में उनकी पार्टी की पकड़ को मजबूत करने और मतदाताओं के बीच मनसे का समर्थन बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण कदम होगा.

मनसे के लिए चुनावी भूमिका में अमित ठाकरे

साथ ही आपको बता दें कि इस बार के चुनावी माहौल में एक नया मोड़ तब आया जब राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे के राजनीतिक करियर की शुरुआत की घोषणा की गई. अमित ठाकरे विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएंगे. उनका यह कदम पार्टी में नई ऊर्जा का संचार करेगा और युवाओं को पार्टी की ओर आकर्षित करने में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

अकेले चुनाव लड़ने के संकेत

इसके अलावा आपको बता दें कि बैठक के दौरान राज ठाकरे ने अकेले चुनाव लड़ने की मंशा भी जाहिर की. उन्होंने स्पष्ट किया कि मनसे 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और सीट बंटवारे के लिए किसी भी अन्य दल के साथ चर्चा करने की कोई योजना नहीं है. यह निर्णय मनसे के लिए एक साहसिक कदम हो सकता है, जो पार्टी के आत्मविश्वास और राज्य की राजनीति में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है.

Latest Political News Maharashtra Political maharashtra political news Breaking news Raj Thackeray Maharashtra News Shiv sena maharashtra political drama Political News MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi hindi news bjp Raj Thackeray Maharashtra Political Hindi News Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment