Advertisment

फडणवीस के इस्तीफे को शाह ने किया अस्वीकार, बोला- काम रखें जारी

प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश कर दी और प्रदेश में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी उन्होंने खुद ही ले ली. इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस तक यह सूचना पहुंचाई है कि उन्हें इस्तीफा देने की जरूरत नहीं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
devendra fadnavis

फडणवीस के इस्तीफे को शाह ने किया अस्वीकार( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कई राज्यों में खराब प्रदर्शन किया है. जिसके बाद से उन राज्यों में सियासी घमासान मचा हुआ है. यूपी, महाराष्ट्र, बिहार जैसे राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा या यूं कहें कि उम्मीद के मुताबिक उनका प्रदर्शन नहीं रहा. इन सबके बीच महाराष्ट्र में बीजेपी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश कर दी और प्रदेश में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी उन्होंने खुद ही ले ली. इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस तक यह सूचना पहुंचाई है कि उन्हें इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. सूत्रों की मानें तो फडणवीस का पूरा भाषण सुनने के बाद शाह ने इस्तीफा नहीं देने के लिए कहा है. साथ ही यह भी कहा कि अगर आप इस्तीफा देते हैं तो बीजेपी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर इसका असर पड़ेगा. इसलिए अभी इस्तीफा ना दें. इस पर हम इस्तीफा देने के बाद ही चर्चा करेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, शिंदे गुट के विधायक उद्धव पार्टी के संपर्क में

शाह ने फडणवीस से कहा- इस्तीफा देने की जरूरत नहीं

आपको बता दें कि शाह ने फडणवीस को समझाने की कोशिश की और कहा कि महाराष्ट्र में सुधारात्मक उपायों को लेकर योजना बनाई जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि राज्य में बीजेपी के लिए और क्या किया जा सकता है. इसे लेकर एख योजना तैयार करें और काम को जारी रखें. वहीं, प्रदेश में सियासी पारा हाई हो चुका है. एक तरफ यह खबर सामने आ रही है कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना में सबकुछ ठीक नहीं है. उद्धव ठाकरे के दिग्गज नेता ने यह दावा किया है कि एकनाथ शिंदे की पार्टी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और वह उनके गुट में शामिल होना चाहते हैं. 

महाराष्ट्र में सियासी घमासान

इससे पहले यह भी खबर सामने आ चुकी है कि अजित पवार गुट के कई विधायक शरद पवार की पार्टी के संपर्क में हैं और उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. जिसे अजित पवार की पार्टी ने इसे गलत बताते हुए खारिज कर दिया था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें से लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिली. कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत दर्ज किया. वहीं, उद्धव गुट को 9 और शरद पवार की पार्टी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की. उधर, बीजेपी को 9 सीटें, शिवसेना (शिंदे) को 7 और एनसीपी (अजित पवार) की पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली. एनसीपी और शिवसेना के बीच टूट के बाद 2024 लोकसभा चुनाव को पहले बड़ा इलेक्शन हुआ. 

HIGHLIGHTS

  • शाह ने फडणवीस को समझाया
  • कहा- अभी काम रखें जारी
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान

Source : News Nation Bureau

Devendra fadnavis Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS Amit Shah On Devendra Fadnavis Resigns amit shah Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment
Advertisment