logo-image
लोकसभा चुनाव

उद्धव ठाकरे को लेकर ये क्या बोल गए राज ठाकरे? महाराष्ट्र में सियासी भूचाल

राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे को मिला वोट मराठी लोगों का नहीं था. राज ठाकरे के अनुसार, मराठी लोगों में उद्धव ठाकरे के प्रति गुस्सा है.

Updated on: 13 Jun 2024, 06:38 PM

highlights

  • राज ठाकरे ने महाराष्ट्र को लेकर किया बड़ा दावा,
  • लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे को मिले वोट पर कही बड़ी बात
  • बयान से महाराष्ट्र में  राजनीतिक सरगर्मी तेज 

 

New Delhi:

Maharashtra Assembly Election 2024: एक तरफ जहां 2024 के चुनावी नतीजे आने के बाद देश में सियासत तेज है तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मी अब देखने को मिलने लगी है. गुरुवार को मुंबई के रंगशारदा ऑडिटोरियम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महत्वपूर्ण घोषणा की, जिससे एमएनएस (MNS) नेताओं और कार्यकर्ताओं में नया जोश भर गया है.

मनसे का बड़ा ऐलान

वहीं राज ठाकरे ने अपने भाषण में साफ किया, ''मैं किसी के पास जगह मांगने नहीं जाऊंगा. मनसे 200 से 225 विधानसभा सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है.'' राज ठाकरे की इस घोषणा से एमएनएस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया. हालांकि, लोकसभा में बिना शर्त महायुति (NDA) का समर्थन करने वाले राज ठाकरे विधानसभा चुनाव तक अपने फैसले पर कायम रहेंगे या नहीं, यह आने वाले समय में ही साफ हो पाएगा.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने चंद्रबाबू नायडू को किया फोन, क्या फिर होने वाला है बड़ा उलटफेर?

उद्धव ठाकरे पर निशाना

इसके अलावा राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे को मिला वोट मराठी लोगों का नहीं था. राज ठाकरे के अनुसार, मराठी लोगों में उद्धव ठाकरे के प्रति गुस्सा है. महायुति और महाविकास अघाड़ी की सीटों का बंटवारा अभी तक तय नहीं हुआ है, लेकिन मनसे प्रमुख ने अपने नेताओं और पदाधिकारियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वे विधानसभा में 200 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करें.

शिवसेना (यूबीटी) की तैयारी

उधर, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की है. सोमवार को हुई इस बैठक में जिला प्रमुखों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों सहित पार्टी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. शिवसेना (यूबीटी) ने हालिया लोकसभा चुनाव में नौ सीट जीतीं. हालांकि उसने राज्य की 48 सीटों में से केवल 21 पर चुनाव लड़ा था.

अब क्या है मनसे की चुनावी रणनीति

आपको बता दें कि राज ठाकरे के बयान को देखते हुए मनसे पार्टी अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना जता रही है. राज ठाकरे की यह घोषणा उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा और मनसे की स्वतंत्र रणनीति को दर्शाती है. उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी से सीटों की मांग नहीं करेंगे जो दर्शाता है कि मनसे आत्मनिर्भरता की दिशा में कदम बढ़ा रही है.

शिवसेना (यूबीटी) की रणनीति

शिवसेना (यूबीटी) ने भी अपने तरीके से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. उद्धव ठाकरे ने जिला प्रमुखों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई. शिवसेना (यूबीटी) का ध्यान अब उन सीटों पर होगा जहां वह पिछले चुनाव में मजबूत प्रदर्शन कर चुकी है.

महाराष्ट्र में  राजनीतिक सरगर्मी तेज 

इसके अलावा आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त मोर्चाबंदी देखने को मिल रही है. मनसे और शिवसेना (यूबीटी) दोनों ही अपनी-अपनी रणनीतियों के साथ मैदान में उतरने को तैयार हैं. दोनों दलों के प्रमुख नेताओं के बयान और कार्यकर्ताओं की तैयारी आने वाले चुनाव में एक दिलचस्प मुकाबले का संकेत दे रहे हैं. इसमें अब ये देखना काफी महत्वपूर्ण होगा कि कौन सी पार्टी अपने वादों और रणनीतियों के साथ जनता का विश्वास जीत पाती है.