Advertisment

Baba Siddiqui Murder Case: मर्डर केस के इस आरोपी का है लॉरेंस गैंग कनेक्शन, पंजाब से हरियाणा तक है एक्टिव

Baba Siddiqui Murder Case: हत्या, लूट और हथियारों की चोरी जैसे कई संगीन मामले अख्तर के खिलाफ दर्ज हैं. तफ्तीश के दौरान सामने आया कि अलग-अलग थानों में कुल मिलाकर 9 मामले जसीन अख्तर के खिलाफ दर्ज किए गए हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
zeeshan akhtar
Advertisment

Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का चौथा आरोपी मोहम्मद जसीन अख्तर को लेकर अब कई खुलासे हुए हैं. नकोदर के  डीएसपी सुखपाल सिंह ने इस मामले में नई जानकारी देते हुए कहा कि वह पंजाब के जालंधर जिले के शंकर गांव का निवासी है. आरोपी अख्तर के पहले से ही कई गंभीर मामलों में कनेक्शन पाए गये हैं.

हत्या, लूट और हथियारों की चोरी जैसे कई संगीन मामले अख्तर के खिलाफ दर्ज हैं. तफ्तीश के दौरान सामने आया कि अलग-अलग थानों में कुल मिलाकर 9 मामले जसीन अख्तर के खिलाफ दर्ज किए गए हैं. ऐसे में मामलों की गंभीरता को देखते हुए पंजाब के अलावा हरियाणा में भी उसके खिलाफ पुलिस एक्शन में आ गई है. 

ऐसा है जसीन का नेटवर्क

जसीन अख्तर के अपराधों की जड़ें पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों तक फैली हुई हैं, जो इस इशारा करती है कि उसका अपराधी नेटवर्क काफी बड़ा और संगठित है. बदमाश जसीन की तलाश में हाल ही में मुंबई पुलिस की एक टीम ने जालंधर का दौरा किया. इस दौरान पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है.  

सौरभ महाकाल से भी जुड़े हैं तार

आरोपी मोहम्मद जसीन अख्तर के तार पुणे के गैंगस्टर सौरभ महाकाल से भी जुड़े हैं. बता दें कि सौरभ महाकाल पुणे का वही गैंगस्टर है, जिससे मुंबई पुलिस ने सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकी भरी चिट्ठी भेजी थी. पुलिस ने इस मामले में पूछताछ भी की थी. मीडिया से पंजाब पुलिस के अधिकारी ने बातचीत करते हुए बताया कि जसीन अख्तर सौरभ महाकाल जसीन के घर पर रुका था.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन

पंजाब पुलिस के दस्तावेज बयां करते हैं कि जसीन का लारेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन रहा है. जसीन ने विक्रम बराड़ के कहने पर पंजाब में दो डेरा प्रेमियों की रेकी भी की थी. इधर सूत्रों की मानें तो, जसीन अख्तर सीधे लारेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के कॉन्टेक्ट में रहता था और विशेष एप के जरिए उनसे बातचीत करता था.

दो साल पहले भी जसीन हुआ था गिरफ्तार

इस हत्याकांड में की जांच में मुंबई पुलिस एक्शन मोड में है. उन्होंने इससे जुड़े कई खास सबूत भी इकट्ठे किए हैं. बता दें कि आरोपी जसीन की दो साल पहले 2022 में जालंधर पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की थी. हालांकि, इसके बाद से उसका अपने गांव लौटना नहीं हुआ है. ऐसे में इस स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है. 

MAHARASHTRA NEWS maharashtra mumbai news mumbai Mumbai News In Hindi Baba Siddique MUmbai crime news Maharashtra Crime News Mumbai news today Baba Siddique Death Baba Siddique Murder baba siddique murder case
Advertisment
Advertisment