Advertisment

Baba Siddique Murder Case: मुंबई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बेलापुर से एक और आरोपी गिरफ्तार

Baba Siddique Murder Case: मुंबई में हुई एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने रविवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया. इसी के साथ इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या 10 हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Baba Siddique NCP Leader

Baba Siddique (File Photo)

Advertisment

Baba Siddique Murder Case: एनसीपी (अजित गुट) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में रविवार को मुंबई पुलिस को एक और सफलता मिली. दरअसल, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेलापुर से एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद मुंबई के इस हाईप्रोफाइल मर्डर मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें कि पूर्व विधायक और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

राजस्थान का रहने वाला है आरोपी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने रविवार को मुंबई के बेलापुर से 10वें आरोपी को गिरफ्तार किया. इस आरोपी की पहचान भागवत सिंह के रूप में हुई है जो राजस्थान के उदयपुर का बताया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को बाबा सिद्दीकी हत्या कांड के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उसके बाद गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या नौ हो गई थी. रविवार को एक और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ये संख्या बढ़कर 10 हो गई. गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों में से तीन शूटर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 'जनता का पैसा, जनता और देश के विकास पर खर्च होना हमारी प्राथमिकता', वाराणसी में बोले पीएम मोदी

भागवत सिंह ने शूटर्स को उपलब्ध कराए थे हथियार

सूत्रों की मानें तो रविवार को गिरफ्तार किए गए दसवें आरोपी भागवत सिंह ने बाबा सिद्दीकी पर हमला करने के लिए शूटर्स को हथियार उपलब्ध कराए थे. जो हमले वाले दिन तक मुंबई के बीकेसी इलाके में रह रहा था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 26 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. अब पुलिस भागवत सिंह से पूछताछ के दौरान हत्याकांड से जुड़े बड़े राज उगल वाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें: West Bengal: TMC ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की सूची, राज्य की 6 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

दशहरा वाले दिन हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या को दशहरा वाले दिन यानी 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उनके बेटे के दफ्तर के बाहर अंजाम दिया गया. उसके बाद दो शूटर्स को लोगों ने मौके पर ही पकड़ लिया. जबकि बाकी आरोपियों को अन्य इलाकों से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक, इस हत्या का साजिशकर्ता शुभम लोनकर और षड्यंत्रकर्ता मोहम्मद जीशान अख्तर है. जांच में पता चला कि नितिन सप्रे और राम कनौजिया इस मॉड्यूल के प्रमुख सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें: 'नए संसाधनों के साथ नवजीवन दायिनी भी बन रही काशी', आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

Mumbai Police Baba Siddique Baba Siddique Death Baba Siddique Murder baba siddique murder case baba siddique accused
Advertisment
Advertisment