Advertisment

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव का बड़ा दावा, कहा-हमने तीन पीढ़ियों से नहीं भरा कृषि बिजली बिल

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम तीन पीढ़ियों से कृषि बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं. उनके इस बयान की काफी चर्चा है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
prataprao jadhav

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव का बड़ा दावा

Advertisment

शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा दावा किया है. जाधव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम तीन पीढ़ियों से कृषि बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं. उनके इस बयान की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल, अपने संसदीय क्षेत्र बुलढाणा में शिंदे सरकार द्वारा शुरू की गई कृषि बिजली बिल माफी योजना को लेकर कार्यक्रम में बोल रहे थे.

Advertisment

हमने तीन पीढ़ियों से नहीं भरा बिजली का बिल

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं एक किसान हूं और हमने पिछली तीन पीढ़ियों से बिजली का बिल भुगतान नहीं किया है. मेरे दादाजी के पानी के पंप वहीं है, फिर भी ना मेरे दादाजी ने और ना ही मेरे पिता ने बिजली के बिलों का भुगतान किया है. साथ ही उन्होंने यहा भी कहा कि अगर विरतण पैनल जल गया तो नया पैनल लगाने में 1000-2000 रुपये का खर्चा होता है. 

2029 तक मिलेगा इस योजना का लाभ

Advertisment

बता दें कि शिंद सरकार ने मुख्यमंत्री बलिराजा मुफ्त बिजली योजना 2024 की शुरुआत की है. इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जा रही है. मुफ्त बिजली सिर्फ उन्हीं किसानों को दी जाएगी, जो मूलरूप से महाराष्ट्र के हैं. इस योजना का लाभ किसान 2029 तक उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- तिरुपति लड्डू विवाद: डिप्टी CM पवन कल्याण ने भगवान बालाजी से मांगी क्षमा, शुरू किया 11 दिनों का उपवास

6985 करोड़ रुपये का बजट आवंटित

Advertisment

इसके लिए राज्य सरकार ने 6985 करोड़ रुपये का बजट भी आवंटित कर दिया है. इस योजना का लाभ उन्हीं किसानों को मिलेगा जो 7.5 हॉर्स पावर तक की क्षमता वाले कृषि पंपों का इस्तेमाल करते हैं. महाराष्ट्र में नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाला है. प्रदेश में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं. इसे लेकर राज्य में सियासी भूचाल मचा हुआ है.

26 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकारल होगा खत्म

महायुति और महाविकास अघाड़ी लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं. चुनाव आयोग 27-28 सितंबर को महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे. वहीं, केंद्रीय चुनाव आयोग के अधिकारी 26 सितंबर को मुंबई पहुंचेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म होने वाला है.

Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Big claim of Union Minister Prataprao Jadhav MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi
Advertisment
Advertisment