Advertisment

शरद पवार के नेता का बड़ा बयान, कहा- अजीत पवार गुट के नेता कर रहे हैं कॉल

लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा हाई हो चुका है. सत्तारूढ़ बीजेपी, एनसीपी (अजित पवार) और शिवसेना (शिंदे) में खलबली मच चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ajit and sharad pawar

शरद पवार के नेता का बड़ा बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा हाई हो चुका है. सत्तारूढ़ बीजेपी, एनसीपी (अजित पवार) और शिवसेना (शिंदे) में खलबली मच चुकी है. लोकसभा के रिजल्ट के बाद लगातार बैठकें हो रही है. इस बीच यह भी दावा किया जा रहा है कि एनसीपी (अजित पवार) गुट के कई विधायक लगातार शरद पवार के संपर्क में हैं. इसे लेकर शरद पवार गुट के नेता जयंत पाटिल ने एक मीडिया चैनल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि अजित पवार के कई विधायकों के कॉल आ रहे हैं. ये अब रणनीति के आधार पर तय किया जाएगा कि किसे लेना है और किसे नहीं. बस इतना कहूंगा कि मेरे फोन का इस्तेमाल भी बढ़ चुका है. इन खबरों को एनसीपी (अजित पवार) के गुट ने खारिज कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- सियासी हलचल तेज: देवेंद्र फडणवीस आज जाएंगे दिल्ली, इस्तीफे पर लग सकती है मुहर

अजित पवार गुट के नेता थाम सकते हैं शरद पवार का हाथ

एनसीपी (अजित पवार) के महाराष्ट्र अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि यह अफवाह जानबूझकर फैलाई जा रही है कि विधायक संपर्क में हैं. राष्ट्रवादी पार्टी के विधायक एक टीम के साथ हैं. वहीं, चुनाव के दौरान भी इस तरह के कई अफवाह और झूठे वीडियो भी प्रसारित किए गए. आपको बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव में बुरी तरह हार मिलने के बाद अजित पवार ने विधायकों व नेताओं के साथ बैठक की. इस मीटिंग में पार्टी के पांच विधायक नहीं पहुंचे

जानिए महाराष्ट्र में सीटों का समीकरण

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं. जिसमें से इस चुनाव में सबसे ज्यादा कांग्रेस को 13 सीटें मिली. वहीं, उद्धव गुट को 9 और शरद पवार की पार्टी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की. उधर बीजेपी को 9 सीटें, शिवसेना (शिंदे) को 7 और एनसीपी (अजित पवार) की पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली. वहीं, सांगली से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज कर उन्होंने कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया. एनसीपी और शिवसेना के बीच टूट के बाद यह महाराष्ट्र में पहला बड़ा चुनाव था.  

HIGHLIGHTS

  • अजित पवार गुट के नेता थाम सकते हैं शरद पवार का हाथ
  • कहा- अजित पवार के कई विधायकों के आ रहे हैं कॉल
  • जानिए महाराष्ट्र में सीटों का समीकरण

Source :News Nation Bureau

Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS ajit Pawar Faction MLA Sharad Pawar on ajit pawar Sharad pawar Ajit Pawar
Advertisment
Advertisment