Advertisment

दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री पर सबसे बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने डी-गैंग के 350 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त

मीरा भायंदर पुलिस के सामने सबसे पहले ये मामला तब आया जब लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस की नाकाबंदी में 1 किलो ड्रग्स के साथ 2 ड्रग्स तस्कर गिरफ़्तार हुए थे.

author-image
Mohit Sharma
New Update
dawood ibrahim

dawood ibrahim( Photo Credit : File Pic)

Dawood Ibrahim: महाराष्ट्र पुलिस ने देश के कई राज्यों में फैले दाऊद के ड्रग नेक्सस के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई की है. मीरा भायंदर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में पुलिस ने डी-कंपनी की कई ड्रग्स फैक्ट्री को सीज़ करते हुए 350 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया है. महाराष्ट्र पुलिस की इस कार्रवाई ने कैसे अंडरवर्ल्ड की कमर तोड़ी आज ये हम आपको बताने जा रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डी-कंपनी के ड्रग्स का पूरा काम इक़बाल मिर्ची के बाद सलीम डोरा ही संभाल रहा है. मीरा भायंदर पुलिस के सामने सबसे पहले ये मामला तब आया जब लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस की नाकाबंदी में 1 किलो ड्रग्स के साथ 2 ड्रग्स तस्कर गिरफ़्तार हुए थे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, 'हाथरस की घटना बेहद दुखद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे'

पुलिस की कार्रवाई में क़रीब 350 करोड़ का ड्रग्स बरामद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के देश भर में चल रहे ड्रग्स के गोरख धंधे का पूरा सरग़ना सामने आ गया है . महाराष्ट्र पुलिस की जाँच में ये सामने आया है की कैसे दाऊद आज भी भारत में अपना गंदा धंधा कर रहा है. मीरा भायंदर पुलिस के इस कार्रवाई में क़रीब 350 करोड़ का ड्रग्स बरामद हुआ है और पुलिस ने उत्तर प्रदेश से लेकर गुजरात और महाराष्ट्र से लेकर तेलंगाना तक एक्शन लेते हुए ड्रग्स की 4 फैक्ट्री को सीज़ कर दिया है. इसके साथ ही इस मामले में पुलिस ने अब तक 15 लोगों को गिरफ़्तार किया है. और इस पूरे ड्रग रैकेट का मास्टर माइंड सलीम डोरा बताया जा रहा है, जो की भगोड़ा डॉन दाऊद का राइट हैंड बताया जाता है.

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: कहां फरार है भोले बाबा? दोषियों को बख्शेंगे नहीं CM योगी, अबतक उठाए 7 तबाड़तोड़ एक्शन

इक़बाल मिर्ची के बाद सलीम डोरा ही संभाल रहा पूरा काम

कहा जाता है की डी-कंपनी के ड्रग्स का पूरा काम इक़बाल मिर्ची के बाद सलीम डोरा ही संभाल रहा है. मीरा भायंदर पुलिस के सामने सबसे पहले ये मामला तब आया जब लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस की नाकाबंदी में 1 किलो ड्रग्स के साथ 2 ड्रग्स तस्कर गिरफ़्तार हुए थे. इसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीम देश के कई राज्यों में इस सरगना के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गई और इसी कड़ी को जोड़ते-जोड़ते पुलिस ने देश के कई राज्यों में चल रहे ड्रग्स के एक पूरे नेक्सस को उजागर कर दिया. इस मामले के मास्टर माइंड सलीम डोरा के ख़िलाफ़ मुंबई पुलिस ने पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है.

Source : News Nation Bureau

Mumbai Police dawood-ibrahim Dawood Ibrahim News Mumbai Police News
Advertisment
Advertisment