Advertisment

मुसमलानों पर विवादित टिप्पणी कर फंसे BJP विधायक नितेश राणे, AIMIM नेता ने दी खुली चुनौती

Maharashtra BJP MLA Nitesh Rane: महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक नितेश राणे की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल, उन्होंने 1 सितंबर को मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bjp mla nitesh rane

BJP विधायक नितेश राणे

Maharashtra BJP MLA Nitesh Rane: महाराष्ट्र के बीड से बीजेपी विधायक नितेश राणे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. दरअसल, नितेश राणे ने अपने एक भाषण में मुसलमानों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसे लेकर मुसलमानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वहीं, मुसलमानों पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी विधायक पर एक मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच बुधवार को मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग थाने के बाहर इकट्ठा होकर प्रदर्शन करते हुए बीजेपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Advertisment

मुसलमानों पर विवादित बयान देकर फंसे नितेश राणे

बता दें कि नितेश राणे ने 1 सितंबर को अहमदनगर में श्रीरामपुर और तोपखाना इलाकों में हिंदू संत महंत रामगिरी महाराज के समर्थन में दो संभाओं को संबोधित किया था. इस दौरान विधायक ने भाषण देते हुए कहा था कि अगर किसी ने भी हिंदू संत महंत रामगिरी महाराज के लिए कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी की तो हमलोग भी मस्जिदों में घुस जाएंगे और एक-एक को मार देंगे. उनके भाषण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. 

यह भी पढ़ें- लाल बाग का राजा को अनंत अंबानी ने भेंट किया 20 किलो सोने का मुकुट, हैरान कर देगी कीमत

जानें क्या है पूरा मामला?

इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने इस पर कार्रवाई की. नितेश राणे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने) और धारा 351 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी विधायक ने कोई विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी वह पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं. नितेश राणे के खिलाफ एक मामला अहमदनगर जिले के तोपखाना में और दूसरा मामला श्रीरामपुर में विवादित भाषण देकर नफरत फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. वहीं, मंगलवार को ठाणे की भिवंडी पुलिस ने भी नितेश राणे के बयान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

AIMIM नेता ने बीजेपी विधायक को दी खुली चुनौती

वहीं, नितेश राणे के विवादित बयान पर AIMIM के मालेगांव विधायक मुफ्ती इस्माइल कासिम ने उन्हें खुली चुनौती दे दी है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी विधायक की हिम्मत है तो वह मालेगांव की मस्जिद में आकर दिखाएं. अगर वे अंदर आए गए तो बाहर नहीं जा पाएंगे. 

MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Polictics BJP MLA Nitish Rane
Advertisment