Advertisment

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची, 99 उम्मीदवारों का किया ऐलान

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां 20 नवंबर को मतदान होंगे. मतदान के मद्देनजर भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में भाजपा के कद्दावर नेताओं का भी नाम है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
BJP List

BJP List

Advertisment

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा ने चुनाव के मद्देनजर, अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में भाजपा ने 99 नामों की घोषणा की है.

इन नेताओं को यहां से मिली टिकट

भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को नागपुर साउथ-वेस्ट से मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनरकुले को पार्टी ने कामठी से उतारा है. जामनेर से पार्टी ने गिरीश महाजन को टिकट दी है. सुधीर मुंगटीवार को बल्लारपुर से टिकट दिया है. भाजपा ने श्रीजया अशोक चव्हाण को भोकर से, आशीष शेलावर को वांद्रे वेस्ट से, मंगल प्रभात लोधा को मालाबार हिल से, राहुल नार्वेकर को कोलाबा से और शिवेंद्र राजे भोसले को सतारा से भाजपा ने टिकट दिया है. 

महाराष्ट्र में एक चरण में होंगे चुनाव

महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव होगा. 22 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी. नामांकन की आखिरी तारीख 29 अक्तूबर है. नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्तूबर को की जाएगी. नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 4 नवंबर है. मतदान की तारीख 20 नवंबर है. 23 को मतों की गणना होगी और जीत-हार साफ हो जाएगी.

 

Advertisment
Advertisment