logo-image
लोकसभा चुनाव

Bomb Threat: विस्तारा विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

पिछले कुछ दिनों से विमानों को बस से उड़ाने की धमकी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बीते दिन इंडियो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.

Updated on: 02 Jun 2024, 04:06 PM

highlights

  • विस्तारा विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी
  • मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग
  • इंडियो फ्लाइट में भी बम थ्रेड

Mumbai:

पिछले कुछ दिनों से विमानों को बस से उड़ाने की धमकी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बीते दिन इंडियो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी तो वहीं रविवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस से मुंबई आने वाली विस्तारा एयरलाइन के विमान को बम ब्लास्ट की धमकी दी गई. जैसे ही यह धमकी मिली, मुंबई एयरपोर्ट पर एमरजेंसी की घोषणा कर दी गई. जानकारी की मानें तो विमान के एयरसिकनेस बैग से एक नोट मिला था, जिसमें बम धमाके की धमकी दी गई थी. बता दें कि यह फ्लाइट चार्ल्स डि गॉल एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुआ था.

यह भी पढ़ें- एग्जिट पोल पर राहुल गांधी को याद आए सिद्धू मूसेवाला, कहा- सॉन्ग सुना है, हम 295 सीट जीतेंगे

विस्तारा विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी

घटना पर विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा को लेकर मामला सामने आया है. इसकी जानकारी विस्तारा फ्लाइट यूके024 के स्टाफ ने दी है.  2 जून को यह विमान मुंबई पहुंचने वाला है. प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए इसकी जानकारी संबंधित अथॉरिटी को दे दी गई है. विमान की लैंडिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किया जा चुका है. आपको बता दें कि शनिवार को ही वाराणसी से नई दिल्ली आने वाले इंडियो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.

इंडियो फ्लाइट में भी बम थ्रेड

दिल्ली पुलिस की मानें तो एक महिला ने फोन कर कहा था कि उसका पति इंडियो की फ्लाइट से ट्रैवल कर रहा है और उसके पास बम है. जिसके बाद विमल कुमार नाम के यात्री से पूछताछ की गई थी, जो मेरठ के रहने वाले थे. पूछताछ में यात्री ने बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है और बम की धमकी वाली खबर देखने के बाद उसने पुलिस को फोन कर दिया था. फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है.वहीं, शनिवार को चेन्नई से मुंबई जाने वाले एक विमान के टॉइलट में एक नोट मिला था जिसमें फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकाल की घोषणा करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित आइसोलेशन में भेजा गया और फिर पूरे विमान की जांच की गई.