Advertisment

एक्सरसाइज करते वक्त बिजनेसमैन को आया हार्टअटैक, मौके पर हुई मौत, झकझोर कर रख देगा Video!

महाराष्ट्र में एक बहुत हैरान कर देने वाली घटना हुई है. संभाजीनगर में एक बिजनेसमैन की अचानक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. ये दुखद घटना तब हुई जब वो एक्सरसाइज कर रहे थे.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
person got heart attack while exercising

हार्ट अटैक से शख्स की मौत( Photo Credit : News Nation)

Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बहुत हैरान कर देने वाली घटना हुई है. संभाजीनगर में एक बिजनेसमैन की अचानक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. ये दुखद घटना तब हुई जब वो एक्सरसाइज कर रहे थे. बिजनेसमैन की हार्ट अटैक की वजह से मौके पर ही मौत हो गई. ऐसा होते ही जिम में हड़कंप मच गया और वहां मौजूद लोग सभी पीड़ित की मदद करने के लिए दौड़ पड़ते हैं, लेकिन वे कुछ कर पाते उससे पहले ही बिजनेसमैन ने दम तोड़ दिया. इस शॉकिंग घटना का झकझोर कर रख देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. 

Advertisment

सामने आए वीडियो में दिखता है कि दो लाइन में तीन-तीन लोग खड़े हुए हैं. वो सभी जुंबा एक्सरसाइज कर रहे होते हैं. इस दौरान दूसरी लाइन के आखिर में खड़े बिजनेसमैन कुछ असहज महूसस करने लगते हैं और ठीक से एक्साइज नहीं कर पाते हैं और बीच में ही रूक जाते हैं. वह चुपचाप खड़े हुए दिखते हैं. अगले ही पल वह लड़खड़ाते हुए दिखते हैं. इस दौरान उन्होंने खंभे का सहारा लेने की कोशिश भी की, लेकिन कुछ काम न आया और फिर वह जमीन पर धड़ाम से गिर जाते हैं और फिर मुंह के बल उल्टा लेट जाते हैं. 

जिम में मच गया हड़कंप

बिजनेसमैन के जमीन पर गिरते ही जिम में हड़कंप मच गया. वहा मौजूद लोग पीड़ित बिजनेसमैन की ओर दौड़ पड़ते हैं. इन लोगों में से एक शख्स बिजनेसमैन को उठाने की भी कोशिश करता है. वहीं कुछ अन्य लोग मदद के लिए इधर-उधर भागते और चिल्लाते हुए दिखते हैं. तभी एक महिला पानी की बोतल लेकर जमीन पर पड़े बिजनेसमैन की ओर बढ़ती है. लेकिन तब तक बिजनेसमैन दम तोड़ चुके थे. महज 43 सेकेंड के इस वीडियो देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Advertisment

यहां देखें- वीडियो

बढ़ें हैं साइलेंट हार्ट अटैक के मामले

Advertisment

बीते कुछ समय में ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुके हैं, जिन लोगों की हार्ट अटैक से मौतें हुई हैं. अचानक से आए इस हार्ट अटैक में पीड़ित को संभलने तक का मौका नहीं मिलता है. कोविड के बाद कई ऐसे केस सामने आ चुके हैं, जिसने दुनियाभर के डॉक्टरों की चिंता बढ़ा दी है. अभी हाल ही में चीन में भी एक 17 साल के बैडमिंटन खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत ने हर किसी को डरा दिया था. 

साइलेंट किलर साबित हो रहा है दिल

कोलेस्ट्रॉल बढ़ना बड़ी वजह है 20-40 साल के युवा साइलेंट हार्ट अटैक का शिकार हो रहे हैं. 50% मरीजों को हार्ट अटैक अचानक आता है. धूम्रपान और तंबाकू खाने वाले 70-80% लोग इसके लक्षण पहचान नहीं पाते हैं. हार्ट फेल के लगातार बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं, क्योंकि इससे पुख्ता बचाव का इलाज कोई नहीं है सिर्फ सावधान रहना और न्यूट्रिशियस डायट के साथ अनुशासित जीवन जीना ही इस हालात से बचा सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS
Advertisment
Advertisment