Advertisment

'देवेंद्र फडणवीस होंगे CM पद का चेहरा?' चंद्रशेखर बावनकुले ने ऐसा क्यों कहा?

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक तापमान बढ़ रहा है. भाजपा और महायुति ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
maharashtra political news

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक तापमान तेजी से बढ़ रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसकी सहयोगी दलों की महायुति (NDA) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन सबके बीच अब सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा. इस मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का बयान आया है, जो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. चंद्रशेखर बावनकुले ने स्पष्ट किया कि अभी तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा, ''भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व और गठबंधन के सहयोगी दल इस बारे में अंतिम निर्णय करेंगे.'' बावनकुले ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को राज्य में उनकी पार्टी के नेता के रूप में प्रस्तुत किया. वे मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के कोर समूह की बैठक में शामिल होकर नागपुर हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: PM मोदी का वाराणसी दौरे से लेकर पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी होने तक, ये हैं आज की मुख्य खबरें

बैठक में हुई चर्चा

आपको बता दें कि बैठक में पार्टी नेताओं ने राज्य में भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की महायुति के कमजोर प्रदर्शन पर चर्चा की. विशेष रूप से उन्होंने यह विचार-विमर्श किया कि विपक्षी गठजोड़ महा विकास आघाडी (एमवीए) की तुलना में महायुति का वोट प्रतिशत 0.3 प्रतिशत कम क्यों रह गया. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महायुति को महाराष्ट्र की 48 में से केवल 17 सीटें मिलीं, जबकि एमवीए ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की. भाजपा की सीट संख्या पिछली बार की 23 सीटों से घटकर केवल नौ रह गई.

आगामी रणनीति

इसके अलावा आपको बता दें कि बावनकुले ने आगे कहा, ''हमने इस बारे में विचार-विमर्श किया कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में इस अंतराल को कैसे पाटा जा सकता है.'' उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व, महाराष्ट्र प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव और महायुति के नेता एकनाथ शिंदे और अजित पवार इस मुद्दे पर साथ बैठकर निर्णय लेंगे.

मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर बावनकुले ने स्पष्ट किया कि भाजपा और महायुति का मुख्य ध्यान महाराष्ट्र की जनता के विकास पर है. उन्होंने कहा, ''एमवीए में मुख्यमंत्री पद के पांच-छह उम्मीदवार हैं, जबकि हमारा ध्यान विकास पर केंद्रित है.'' जब निर्णय की आवश्यकता होगी, तब केंद्रीय नेतृत्व और महायुति के नेता मिलकर इस पर अंतिम निर्णय लेंगे.

महागठबंधन का नजरिया

इसके अलावा आपको बताते चले कि महायुति के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद, बावनकुले ने विश्वास जताया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि महायुति के नेताओं ने राज्य की जनता के विकास और कल्याण के लिए कई योजनाएं बनाई हैं और वे इन्हें लागू करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • चंद्रशेखर बावनकुले ने दिया बड़ा बयान
  • 'देवेंद्र फडणवीस होंगे CM पद का चेहरा?'
  • अब सवाल, मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन?

Source : News Nation Bureau

maharashtra political news Chandrashekhar Bawankule maha Chandrashekhar Bawankule big statement Devendra fadnavis Maharashtra Assembly Election 2024 Political News MAHARASHTRA NEWS devendra fadnavis news Devendra Fadnavis statement Maharashtra News Update
Advertisment
Advertisment