Advertisment

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के साले ने तोड़ा दम, टेरर फंडिंग से जुड़ा था नाम

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के साले आरिफ अबूबकर शेख ने शुक्रवार को मुंबई के जेजे अस्पताल में दम तोड़ दिया. टेरर फंडिंग के आरोप में 2 साल से मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद था. आरिफ को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  37

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के साले ने तोड़ा दम( Photo Credit : फाइल फोटो)

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के साले आरिफ अबूबकर शेख उर्फ भाईजान की शुक्रवार को मौत हो गई. आरिफ अबूबकर की मौत दिल का दौड़ा पड़ने की वजह से हुई. आरिफ का इलाज जेजे हॉस्पीटल में चल रहा था. भाईजान की मौत की जानकारी पुलिस ने दी. बता दें कि टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का भी नाम सामने आया था. भाईजान पर अंडरवर्ल्ड के डॉन की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही उसकी संपत्ति को भी कुर्क कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद से आरिफ आर्थर रोड जेल में 2 साल से सजा काट रहा था. इसी दौरान उसके सीने में अचानक से दर्द उठा और फिर उसे पुलिस इलाज के लिए जेजे अस्पताल लेकर पहुंची. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Inflation: आम लोगों की कमर तोड़ रही महंगाई! सालभर में 65 फीसदी बढ़े खाद्य पदार्थों के दाम

2 साल से मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आरिफ शेख को शुक्रवार को सांस लेने में अचानक से तकलीफ महसूस होने लगी. तबीयत बिगड़ता देख पुलिस उसे इलाज के लिए लेकर अस्पताल पहुंची. वहीं, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मामले में आरिफ के रिश्तेदार का कहना है कि उसे किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या नहीं थी और अधिकारी हमें कुछ भी नहीं बता रहे हैं. 

आतंकी संगठनों के लिए जुटाता था फंडिंग

आपको बता दें कि एनआईए ने आरिफ के खिलाफ 2022 में आतंकी संगठनों के लिए फंडिंग जुटाने के मामले में केस दर्ज किया था. इस टेरर फंडिंग को जुटाने के लिए आरिफ जैश ए मोहम्मद और अल कायदा जैसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगा था. जिसके बाद आरिफ को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और जुलाई, 2023 में आरिफ की प्रॉपर्टी को एनआईए ने जब्त कर लिया. छोटा शकील का नाम दाऊद इब्राहिम के साथ ही 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट से जुड़ा हुआ है.

HIGHLIGHTS

  • छोटा शकील के रिश्तेदार आरिफ की मौत
  • मुंबई के जेजे अस्पताल में तोड़ा दम
  • 2 साल से मुंबई के आर्थर रोड जेल में काट रहा था सजा

Source : News Nation Bureau

Arif Shaikh death dawood-ibrahim 1993 serial mumbai bomb blast Chhota Shakeel Brother in law Arif Abubakar Shaikh Chhota Shakeel News jj hospital mumbai Maharastra news
Advertisment
Advertisment