Advertisment

महाराष्ट्र में 'छत्रपति शिवाजी महाराज' की मूर्ति ढहने पर विवाद, संजय राउत का आया जोरदार बयान

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर महाराष्ट्र में सियासी हलचल बढ़ गई है. संजय राउत ने इस घटना के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिंदे को जिम्मेदार ठहराते हुए तीखा हमला किया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Sanjay Raut

Sanjay Raut

Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue News: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने की घटना ने राज्य में एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. इस घटना के बाद विपक्ष ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर तीखा हमला बोला है. शिवसेना (UBT) के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने इस मुद्दे पर सीएम शिंदे के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इसे महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी करार दिया है.

Advertisment

सत्ता के नशे में सरकार पर हमला

आपको बता दें कि संजय राउत ने महायुति सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता का नशा कुछ लोगों के सिर पर इस कदर चढ़ गया है कि उन्हें अब जमीन पर टिकना मुश्किल हो रहा है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधुदुर्ग किले पर भारतीय सेना के एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया था, जिसे जल्दबाजी में किया गया. इस कार्यक्रम को लेकर कोल्हापुर के संभाजी राजे छत्रपति समेत कई लोगों ने सवाल उठाए थे, लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : गुजरात में भारी बारिश के बीच 3 लोगों की मौत, 7 लापता; IMD का अलर्ट जारी

सीएम शिंदे पर गंभीर आरोप

वहीं संजय राउत ने आरोप लगाया कि इस कार्यक्रम से जुड़े ठेकेदार मुख्यमंत्री के करीबी थे. उन्होंने कहा कि, ''छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का गिरना न केवल एक ऐतिहासिक धरोहर का नुकसान है, बल्कि यह महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा पर भी आघात है.'' राउत ने प्रशासन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे तेज हवा का बहाना बना रहे हैं, लेकिन सच तो यह है कि ''हवा उनके दिमाग में घुस गई है.''

इतिहास में गहरी नजर

साथ ही आपको बता दें कि संजय राउत ने इतिहास के पन्नों का हवाला देते हुए कहा कि 1933 में गिरगांव चौपाटी पर समुद्र किनारे लोकमान्य तिलक की प्रतिमा स्थापित की गई थी, जो आज भी मजबूती से खड़ी है. इसी तरह, छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रतापगढ़ किले पर भी एक प्रतिमा है, जिसका अनावरण पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने किया था. वह प्रतिमा आज भी वहां मजबूती से खड़ी है, लेकिन केवल 8 महीने पुरानी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का गिर जाना भ्रष्टाचार की गहराई को उजागर करता है. यह घटना महाराष्ट्र के लिए एक गहरा आघात है और राज्य की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाली है.

प्रधानमंत्री मोदी पर हमला

इसके अलावा आपको बता दें कि संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मराठी में एक कहावत है, ''हाथ लावेन ठीठे सोना होत,'' यानी जहां भी हाथ लगाओ, वहां सोना हो जाता है. लेकिन आज स्थिति इसके उलट हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जहां भी हाथ लगाते हैं, वहां सब कुछ खराब हो जाता है. चाहे वह अयोध्या का राम मंदिर हो, संसद भवन हो, या कोई अन्य परियोजना, सभी जगहों पर समस्याएं और भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं. राउत ने कहा कि यह स्थिति न तो श्रद्धा है और न ही अंधश्रद्धा, बल्कि यह एक गंभीर समस्या है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

Advertisment

महाविकास आघाड़ी की कड़ी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि शिवाजी महाराज जैसे महानायक के नाम पर हो रहे इस भ्रष्टाचार ने पूरे महाराष्ट्र को शर्मसार कर दिया है. महाविकास आघाड़ी ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए आगे कड़े कदम उठाने की योजना बनाई है. उनका कहना है कि इस घटना ने राज्य की प्रतिष्ठा पर गहरी चोट की है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

Sanjay Raut Maharashtra News Shiv sena Political News MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi hindi news attack shiv sena leader sanjay raut latest statement Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment