Advertisment

हाजी अली दरगाह को तुरंत गिरा दो नहीं तो बम से उड़ा दूंगा, जानें कहां से आया धमकी भरा कॉल

मुंबई के बीच समुद्र में स्थित हाजी अली दरगाह को तुरंत गिराने को कहा गया है और अगर ऐसा नहीं होता है तो दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
haji ali dargah

हाजी अली दरगाह को तुरंत गिरा दो नहीं तो बम से उड़ा दूंगा

Advertisment

देश के प्रसिद्ध दरगाहों में एक हाजी अली दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. हाजी अली दरगाह बीच समुद्र में स्थित है. हर साल लाखों श्रद्धालु दुनियाभर से यहां आते हैं. यह दरगाह 4500 स्क्वायर मीटर में फैला हुआ है. कहते हैं यहां आने वालों की हर मुराद पूरी होती है. बुधवार की शाम 5 बजे हाजी अली दरगाह को तुरंत गिराने के लिए कहा गया, नहीं तो इस बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. जानकारी के मुताबिक धमकी देने वाले शख्स से अपना नाम पवन बताया है.

Advertisment

हाजी अली दरगाह को मिली बम से उड़ाने की धमकी

कॉल पर धमकी देते हुए शख्स ने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया और दरगाह को लेकर विवादित बयान दिया. पुलिस ने कॉल के आधार पर अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC 2023 की धारा 351(2), 352, 353(2), 353(3) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट चुकी है. दरगाह के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पिछले कुछ महीनों से देश के अलग-अलग कोने से लगातार एयरपोर्ट, स्कूल, कॉलेजों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है. 

यह भी पढ़ें- क्या चिराग और कंगना में आ गई है दूरियां? 'राजनीति' ने कर दी दोस्ती खराब!

Advertisment

2022 में भी आया था धमकी भरा कॉल

यह पहली बार नहीं है जब हाजी अली दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इससे पहले भी साल 2022 में पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर इसे बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद दरगाह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. वहीं, जब कॉल करने वाले शख्स का फोन ट्रेस कर पुलिस उसके लोकेशन पर पहुंची तो पता चला कि कॉल करने वाला शख्स मानसिक रूप से बीमार था. 

1631 में हाजी अली दरगाह की हुई थी स्थापना

Advertisment

हाजी अली दरगाह की स्थापना 1631 में हुई थी. इसका निर्माण हाजी उसमान रनजीकर ने कराया था. हाजी अली एक अमीर मुस्लिम व्यापारी थे, लेकिन मक्का की तीर्थ यात्रा से पहले उन्होंने अपना सारा धन त्याग दिया और उससे हाजी अली दरगाह बनाया था. 

MAHARASHTRA NEWS Haji Ali Dargah bomb threatening for haji ali dargah mumbai news
Advertisment
Advertisment