Advertisment

Dharavi Masjid: मुंबई में मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची BMC, लोगों ने तोड़ी गाड़ी, विरोध में सड़क पर बैठे

मुंबई के धारावी में मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची बीएमसी टीम की एक गाड़ी तोड़ दी गई. लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इलाके में तनाव फैल गया है.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Dharavi Masjid

Dharavi Masjid

Advertisment

Dharavi Masjid: मुंबई के धारावी में मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए के लिए पहुंची बीएसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बीएमसी अधिकारियों को काम करने से रोका जा रहा है. गुस्साए लोगों ने बीएमसी की गाड़ी का शीशा भी फोड़ दिया. भीड़ नाराज होकर विरोध में सड़कों पर ही बैठ गई है. इलाके में तनाव फैल गया है. हालात बिगड़ने की आशंका और हालात को सामान्य रखने के लिए पुलिसकर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- हरियाणा: चुनाव में नेताओं को साधे रखना कांग्रेस की बड़ी चुनौती, सैलजा के नाराज होने से दलित वोटों पर हो सकता असर

ट्रैफिक जाम, लोगों को आ रही दिक्कत

घटनास्थल के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग विरोध करते दिख रहे हैं. नारेबाजी हो रही है. पुलिस टीम भी मौके पर मुस्तैद है. धक्का-मुक्की हो रही है. सड़क पर भीड़ जमा है, जिससे वाहनों को आने-जाने में दिक्कत आ रही है. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- Sri Lanka Election: श्रीलंका में आज राष्ट्रपति चुनाव, एक भी महिला उम्मीदवार नहीं, 17 मिलियन मतदाता डालेंगे वोट

पुलिस-प्रशासन लोगों को दे रहा समझाइश

पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने और शांत करने की खूब कोशिश कर रही है. अपील की जा रही है कि ट्रैफिक में फंसे वाहनों को निकलने दिया जाए. गुस्साए लोगों से अपील की जा रही है कि वे वाहनों को नुकसान न पहुंचाएं. शांति से बात करने का अनुरोध किया जा रहा है. इस बीच, मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने भीड़ को समझाया कि वह साइड हो जाएं, जिससे लोग आते-जाते रहें. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- SC: सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका, अपीलकर्ता बोला- मैंने अपील ही नहीं की, पढ़ें पूरा मामला

यह है मस्जिद का विवाद

धारावी की मस्जिद का नाम महबूब सुबहानि है. यह 60 साल पुरानी है. मस्जिद को दो साल पहले भी नोटिस दिया गया था. मामले में किसी भी प्रकार का हल नहीं निकल पाया. मस्जिद जब बनाई गई थी, तब वह ग्राउंड प्लस-2 मंजिल थी. मस्जिद में बारिश का पानी घुस जाता था. इस वजह से मस्जिद में मरम्मत कराया गया. जनसंख्या के बढ़ने की वजह से मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद को एक मंजिल बढ़ा दिया गया. काम तीन साल पहले से चल रहा था और अब मस्जिद तैयार है.

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर-  Delhi CM: इस दिन दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी, जानें कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह

Advertisment
Advertisment