Advertisment

Maharashtra: सत्तारूढ़ गठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा, 173 सीटों के लिए बनी सहमति

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन दल के नेताओं ने मुलाकात की. बैठक नागपुर में हुई, जिसमें सीट बंटवारे पर चर्चा हुई.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
BJP Shivsena NCP

BJP, Shivsena, NCP

महाराष्ट्र में इस साल चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने बैठक की. इस दौरान, उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे पर चर्चा की. यह बैठक नागपुर में हुई.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Burj Khalifa: बुर्ज खलीफा बनाने वाले बिल्डर पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्तियों को किया जब्त

भाजपा सूत्रों की मानें तो बैठक करीब तीन घंटे तक चली. बैठक शनिवार को हुई थी. सूत्रों के अनुसार, दो-तीन दौर की प्राथमिक चर्चाओं के बाद तीनों नेताओं ने नागपुर में बैठक की. हालांकि, अंतिम मुहर दो से तीन बैठकों के बाद लगेगी.  

115 सीटों पर लिया जाएगा निर्णय

Advertisment

अजित पवार के एनसीपी की मानें तो 173 सीटों के लिए सहमति बन गई है. भाजपा सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना फिर अजित पवार की पार्टी एनसीपी का नंबर आता है. एनसीपी सूत्रों की मानें तो 115 सीटों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. शेष सीटों को अंतिम रूप देने के लिए महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, सीएम शिंदे, राकांपा नेता सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल बैठक करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Investment Options: थोड़ी-थोड़ी बचत से भविष्य को बना सकते हैं सुरक्षित, जाने कहां निवेश करना रहेगा सुरक्षित

Advertisment

जीतने का आधार ही टिकट का आधार

एक दिन पहले, अजित ने कहा था कि सीट बटवारे को लेकर होने वाली बैठक में यह तय होगा कि किसे कौन सी सीट मिलेगी. जिस सीट से जिस दल के जीतने के चांस होंगे, उसे ही टिकट दिया जाएगा. सीट बंटवारे का आधार भी यही रहेगा.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में हिंदुओं की हालत बद से बदतर: 25 दिन में 50 हिंदू शिक्षकों से जबरन लिए गए इस्तीफे, खाली कागज पर लिखवा रहे- I Resign

Advertisment

स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया

एक दिन पहले, डिप्टी सीएम अजित पवार ने स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा कि अगर को व्यक्ति कुछ बोलता है तो उस बारे में मैं टिप्पणी नहीं करना चाहता. अपनी जन सम्मान यात्रा के वक्त ही मैंने तय कर लिया था कि मैं यात्रा के दौरान किसी भी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करूंगा. अगर कोई मेरी आलोचना करता है तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं सिर्फ अपने काम पर विश्वास करता हूं.

Advertisment
Advertisment