Advertisment

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

Maharashtra Fire: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर की एक फैक्ट्री में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस समय वहां कई मजदूर सो रहे थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Maharashtra Fire

Maharashtra Fire( Photo Credit : ANI)

Maharashtra Fire: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर की दस्ताने बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक आग लगने की खबर मिलते ही दमकर ली कई गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई. जबतक कि आग पर काबू पाया जाता छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शनिवार-रविवार की रात करीब सवा दो बजे आग लगी. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी तब वहां कई लोग सो रहे थे, फैक्ट्री में काम बंद था. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई. लेकिन आग के बीच छह मजदूर फंस गए और उनकी जलकर मौत हो गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नए साल पर दिल्ली-NCR में कड़ी निगरानी, सीमाओं को पैक करने की तैयारी

वालुज एमआईडीसी इलाके में स्थित है फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि हाथों के ग्लब्स बनाने वाली ये रियल सनशाइन फैक्ट्री महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के वालुज एमआईडीसी इलाके में स्थित है. दमकल के अधिकारी मोहन मुंगसे के मुताबिक, फैक्ट्री में दस्ताने बनाने का काम होता है. उन्होंने कहा कि उन्हें तड़के सुबह करीब 2.15 बजे आग लगने की सूचना मिली. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी जबतक घटनास्थल पर पहुंचे पूरी फैक्ट्री में आग फैल चुकी थी.

Advertisment

स्थानीय लोगों ने दमकल के कर्मचारियों को बताया कि पांच लोग फैक्ट्री में फंस गए हैं. मुंगसे ने बताया कि हमारे अधिकारी फैक्ट्री के अदंर पहुंचे, लेकिन तब तक सभी लोगों की मौत हो चुकी थी. हमने 6 शव बरामद किए हैं. फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: Trains Running Late: कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थमी, 10-15 घंटे की देरी से यात्री परेशान

Advertisment

फैक्ट्री में सो रहे थे 10-15 कर्मचारी

फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. लोग चुख पुकार मचाने लगे. एक मजदूर ने बताया कि फैक्ट्री में जल आग लगी उसमें 10-15 कर्मचारी सो रहे थे. फैक्ट्री बंद थी और काम नहीं हो रहा था. आग की लपटें देखकर कर्मचारी चीख पुकार मचाने लगे और इधर उधर भागने लगे. लेकिन कुछ लोग ही वहां से निकलने में सफल रहे और उनकी जान बच गई.

ये भी पढ़ें: कुश्ती महासंघ में विवाद जारी, साक्षी-बजरंग के बाद विनेश फोगाट ने भी लौटाया खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • छत्रपति संभाजीनगर की फैक्ट्री में लगी आग
  • 6 मजदूरों की जलकर मौत
  • शनिवार-रविवार की रात में लगी भीषण आग

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Fire Maharashtra News in hindi Fire in Maharashtra Maharashtra News Update Chhatrapati Sambhajinagar fire
Advertisment
Advertisment