Advertisment

Maharashtra: सीट बंटवारे को लेकर एनडीए के बीच पहले दौर की बातचीत हुई, तानाजी के बयान पर अजित पवार ने दी प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा है. इस बीच अजित पवार ने बताया कि भाजपा, शिवसेना और एनसीपी के बीच एक दौर की बैठक हो चुकी है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
ajit pawar photo

Ajit Pawar

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक दल और गठबंधन इसकी तैयारी में जुट गए हैं. इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी मुखिया अजित पवार ने कहा कि महायुति गठबंधन में भाजपा, एनसीपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर पहले चरण की बातचीच हो चुकी है. अजित ने कहा कि जल्द ही वे लोग इस बारे में बातचीत करने के लिए बैठक करेंगे. बैठक में यह तय होगा कि किसे कौन सी सीट मिलेगी. जिस सीट से जिस दल के जीतने के चांस होंगे, उसे ही टिकट दिया जाएगा. सीट बंटवारे का आधार भी यही रहेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kolkata Case: सीएम ममता के पत्र का केंद्र ने दिया करारा जवाब, कहा- आप गलत जानकारी देकर छिपा रहीं कमी

डिप्टी सीएम ने तानाजी सावंत के बयान पर दी प्रतिक्रिया

डिप्टी सीएम अजित पवार ने स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अगर को व्यक्ति कुछ बोलता है तो उस बारे में मैं टिप्पणी नहीं करना चाहता. अपनी जन सम्मान यात्रा के वक्त ही मैंने तय कर लिया था कि मैं यात्रा के दौरान किसी भी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करूंगा. अगर कोई मेरी आलोचना करता है तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं सिर्फ अपने काम पर विश्वास करता हूं. 

यह भी पढ़ें- Maharashtra: ‘राजकोट किले में भव्य और विशाल शिवाजी की मूर्ति बनाएंगे’, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एलान

क्या बोले थे स्वास्थ्य मंत्री सावंत

बता दें, हाल ही में, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सावंत ने कहा था कि मैं एक कट्टर शिव सैनिक हूं. एनसीपी नेताओं के साथ कभी भी उनकी नहीं बनी है. कैबिनेट का हिस्सा होने की वजह से भले ही हम एक साथ बैठें पर बाहर आते ही मुझे उल्टी की तरह महसूस होता है. सावंत के बयान सामने आते ही काफी हंगामा हुआ. एनसीपी ने शिवसेना नेता तानाजी सावंत को पद से बर्खास्त करने की मांग की है.  

यह भी पढ़ें- देश को आज तीन नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देंगे PM मोदी, जिला अदालतों के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

यह भी पढ़ें- ASNA Cyclone: गुजरात के पास अरब सागर में बने चक्रवात से वैज्ञानिक परेशान, जानें 48 साल बाद आए साइक्लोन से क्यों हैरत में साइंटिस्ट

Advertisment
Advertisment