Advertisment

जीएसबी सेवा मंडल के गणपति सबसे अमीर, 5 दिन के उत्सव के लिए 3 सौ करोड़ का बीमा कवर

गणपति मंडल में भगवान गणेश की मूर्ति को लगभग 66 किलोग्राम सोने के गहनों और 295 किलोग्राम से ज्यादा चांदी और दूसरी कीमती वस्तुओं से सजाया गया है.

author-image
Pradeep Singh
New Update
ganpati

गणपति( Photo Credit : News Nation)

31 अगस्त को गणेश चतुर्थी है.लेकिन गणेश उत्सव की तैयारी से देश के अलग-अलग हिस्सों में शुरू हो चुकी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अमीर से अमीर गणपति पंडाल लगते हैं और इन पंडालों का दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. ऐसा ही एक पंडाल मुंबई के किंग्स सर्किल का है, जिसे जीएसबी सेवा मंडल ने बनाया है. इस गणपति मंडल ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया है. मुंबई के सबसे अमीर माने जाने वाले गणपति पंडाल को 316.40 करोड़ रुपए का बीमा कवर मिला.

Advertisment

जीएसबी सेवा मंडल की ओर से बनाए गए इस गणपति पंडाल को 5 दिन के उत्सव के लिए 316.40 करोड़ रुपए का बीमा कवर मिला है. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस ही इस पंडाल की बीमाकर्ता है. बता दें कि इससे पहले 2016 में जीएसबी ने 300 करोड़ रुपए की एक समान बड़ी पॉलिसी ली थी. इस गणपति मंडल में भगवान गणेश की मूर्ति को लगभग 66 किलोग्राम सोने के गहनों और 295 किलोग्राम से ज्यादा चांदी और दूसरी कीमती वस्तुओं से सजाया गया है. और यही वजह से इस बार गणपति मंडल के लिए इतना महंगा बीमा कवर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ फिर बुलंद हुए बगावत के सुर

मंडल के अधिकारियों ने प्रीमियम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. अधिकारियों ने कहा कि 316.40 करोड़ रुपए की यह नीति कई तरह के जोखिमों को कवर करती है. इसमें से 31.97 करोड़ रुपए में मूर्ति को सजाने वाले सोने, चांदी और आभूषण शामिल हैं और 263 करोड़ रुपए के सबसे बड़े हिस्से में मंडल स्वयंसेवकों, पुजारियों, रसोइया, फुटवियर स्टॉल के कर्मचारी, पार्किंग कर्मी और सुरक्षा गार्ड के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना कवर शामिल है.

Advertisment

insurance cover GSB Seva Mandal Ganpati 5 days celebration ganesh chaturthi 3 hundred crores
Advertisment
Advertisment