Advertisment

झंडा ऐसा बांधा कि महाराष्ट्र के CM शिंदे खींचते रह गए रस्सी पर..., वायरल हुआ VIDEO

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, 'मैं सभी को बधाई देता हूं और देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि भी देता हूं.'

author-image
Ritu Sharma
New Update
Maharashtra Viral Video on CM Shinde

CM Eknath Shinde on Independence Day

Happy Independence Day 2024: देशभर में 78वें स्वतंत्रता दिवस का उत्साह और जोश चरम पर है. हर राज्य में तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. इस अवसर पर दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11वीं बार ध्वजारोहण किया और राष्ट्र को संबोधित किया. इसी के साथ, महाराष्ट्र में भी स्वतंत्रता दिवस का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में ध्वजारोहण कार्यक्रम का नेतृत्व किया, लेकिन इस दौरान कुछ तकनीकी समस्याएं भी सामने आईं.

Advertisment

ध्वजारोहण के दौरान तकनीकी बाधा

आपको बता दें कि मुंबई के स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने झंडा फहराने के लिए जैसे ही डोरी खींची, वह नहीं खुली. इस तकनीकी समस्या ने कुछ क्षणों के लिए माहौल में हल्की बेचैनी पैदा कर दी, लेकिन थोड़ी देर बाद, डोरी को सही किया गया और मुख्यमंत्री ने सफलतापूर्वक तिरंगा फहराया. इस दौरान उपस्थित लोगों में जोश और देशभक्ति का माहौल बना रहा.

यह भी पढ़ें : स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी ने दिया ये खास संदेश, बांग्लादेश के हालात का भी किया जिक्र

Advertisment

मुख्यमंत्री शिंदे का संदेश

वहीं तिरंगा फहराने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महाराष्ट्र और पूरे देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ''मैं भारत और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को बधाई देता हूं और उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी.'' मुख्यमंत्री शिंदे ने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को नमन करते हुए देश की प्रगति और विकास के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया.

Advertisment

स्वतंत्रता दिवस समारोह में महाराष्ट्र की भागीदारी

बता दें कि इस बार महाराष्ट्र सरकार ने राज्यभर में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को विशेष उत्साह के साथ मनाने की योजना बनाई थी. मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि राज्य सरकार विकास, सामाजिक समरसता और जनकल्याण के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प दोहराया और लोगों से अपील की कि वे एकजुट होकर राज्य और देश की तरक्की में योगदान दें.

Advertisment

तकनीकी कठिनाई के बावजूद जोश में कमी नहीं

इसके साथ ही आपको बता दें कि ध्वजारोहण के दौरान आई तकनीकी समस्या के बावजूद, महाराष्ट्र के लोगों के जोश और उत्साह में कोई कमी नहीं आई. कार्यक्रम के दौरान, बच्चों, शिक्षकों और सरकारी अधिकारियों ने देशभक्ति के गीत गाए और रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. स्वतंत्रता दिवस के इस समारोह में विविधता और एकता की झलक साफ दिखाई दी.

मुख्यमंत्री का संदेश 'एकजुटता और राष्ट्रीय एकता का आह्वान'

Advertisment

वहीं आगे आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिंदे ने अपने भाषण के अंत में देशवासियों को एकजुटता का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देश को एकजुटता और भाईचारे की आवश्यकता है, जिससे हम सभी मिलकर हर चुनौती का सामना कर सकें. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस केवल उत्सव मनाने का दिन नहीं है, बल्कि यह हमें उन स्वतंत्रता सेनानियों की याद दिलाता है जिनकी कुर्बानियों ने हमें आजादी दिलाई.

Viral News Prime Minister Narendra Modi Wore Special Turban On Independence Day 2024 CM Eknath Shinde news CM Eknath Shinde MAHARASHTRA NEWS Happy Independence Day India hindi news Independence Day 2024 Predictions Happy Independence Day Images Independence Day 2024
Advertisment
Advertisment