Advertisment

Harshvardhan Patil: शरद पवार की पार्टी में शामिल होंगे हर्षवर्धन पाटिल! विधानसभा चुनाव से पहले BJP को झटका

Harshvardhan Patil: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का खेल बिगड़ सकता है. दरअसल, बीजेपी के दिग्गज नेता हर्षवर्द्धन पाटिल शरद पवार एनसीपी का हाथ थाम सकते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
HARSHAVARDHAN PATIL
Advertisment

Harshvardhan Patil: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के दिग्गज नेता हर्षवर्द्धन पाटिल शरद पवार एनसीपी का हाथ थाम सकते हैं. हर्षवर्धन ने शरद पवार के मुंबई स्थित आवास में शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले से मुलाकात की है और शुक्रवार को हर्षवर्धन इसकी घोषणा भी कर सकते हैं. इस दौरान हर्षवर्धन के साथ उनकी बेटी अंकिता पाटिल भी मौजूद थी. 

महाराष्ट्र में हर्षवर्धन पाटिल एक बड़ा नाम

हर्षवर्धन पाटिल की बात करें तो वह दिग्गज नेताओं की लिस्ट में शामिल है. पाटिल साल 1995, 1999 और 2004 में निर्दलीय विधायक चुने गए थे. निर्दलीय विधायक बनने के बाद भी वह सरकार का हिस्सा थे. 2019 में पाटिल ने बीजेपी का हाथ थामा था. वहीं, जब उद्धव ठाकरे ने बीजेपी का साथ छोड़कर जब कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना लिया तो पाटिल को सत्ता में कोई पद नहीं मिला.

शरद पवार एनसीपी का थामेंगे हाथ

वहीं, महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर होने के बाद जब शिवसेना शिंदे और ठाकरे गुट में बंट गई तो पाटिल को उम्मीद थी कि उन्हें कोई पद मिलेगा, लेकिन शिंदे की सरकार में भी उन्हें कोई जगह नहीं मिली. जानकारी के अनुसार, हर्षवर्धन शरद पवार की एनसीपी ज्वाइन कर सकते हैं. 7 अक्टूबर को शरद पवार इंदारपुर में रैली करने वाले हैं. इससे पहले हर्षवर्धन एनसीपी में शामिल होते हैं या रैली के दौरान, इसे लेकर भी तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. यह एक-दो दिन में स्पष्ट हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Haryana Elections: हरियाणा में 'एक अनार सौ बीमार', कांग्रेस-बीजेपी में कई CM पद के उम्मीदवार

बीजेपी का खेल बिगाड़ेंगे हर्षवर्धन

दूसरी तरफ हर्षवर्धन के समर्थक भी सोशल मीडिया पर कमल की जगह तुतारी शेयर करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि भाजपा नेता ने शनिवार को बड़ा बयान देते हुए कहा था कि वह पितृ पक्ष समाप्त होने के बाद पुणे की इंदापुर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर फैसला करेंगे. उसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचलें तेज हो गई है. फिलहाल इंदापुर सीट से एनसीपी अजित पवार के नेता दत्तात्रेय भरणे विधायक हैं. 

MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Assembly Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Harshvardhan Patil Joins ncp sharad pawar
Advertisment
Advertisment