Advertisment

Maharashtra Election: इस सर्वे के बाद हरकत में आई भाजपा, चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने दिए यह निर्देश

महाराष्ट्र दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह ने महायुति गठबंधन के नेताओं से मुलाकात की. उन्होंने नेताओं को निर्देश दिए. बता दें, पार्टी आलाकमान एक सर्वे रिपोर्ट से परेशान है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Amit Shah File Photo

Amit Shah (File Photo)

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं. चुनावों को लेकर भाजपा भी एक्टिव हो गई है. चुनाव से पहले एक सर्वे रिपोर्ट सामने आई है, जिसने भाजपा आलाकमान की नींद उड़ा दी है. दरअसल, अगस्त में हुए एम्पिरीकल और मास सर्वे के अनुसार, विधानसभा चुनाव में महायुति गठबंधन को 123 सीटें और महाविकास अघाड़ी को 152 सीटें मिल सकती हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां; आरोपी गिरफ्तार

बता दें, महायुति गठबंधन में भाजपा, शिवसेना और एनसीपी शामिल है. वहीं, महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (एससीपी) शामिल है. वर्तमान में महायुति महाराष्ट्र की सत्ता में काबिज है.

विवादित बयानों पर भी हुई बात

इस बीच गृहमंत्री अमित शाह रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे. महाराष्ट्र में उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देंवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ रविवार देर रात बैठक की. बैठक में विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया को जानने की कोशिश की गई. कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अक्टूबर और नवंबर में चुनाव होंगे. बैठक में गृहमंत्री शाह ने सीएम शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी की ओर से दिए गए विवादित बयानों पर बात हुई. 

यह भी पढ़ें- Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

शाह ने दिए यह निर्देश

बैठक में अमित शाह ने भाजपा नेताओं को निर्देश दिए कि आप लोग सार्वजनिक विवादों से बचें. शाह ने कहा कि अगर हम लोग महायुति गठबंधन में शामिल हैं तो हमें ध्यान देना चाहिए कि जनता के बीच एकता की छवि दिखाई दे. जनता के सामने हमें एकजुटता बनाए रखनी है. उन्होंने सीट बंटवारे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमें जिताऊ उम्मीदवार चाहिए, हम सीटें भी सिर्फ उम्मीदवारों को देंगे.

विपक्षी फेक एंजेंडे का खंडन करें

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि विपक्ष हावी होगा. विपक्ष फेक न्यूज फैलाएगा. आप लोगों को विपक्षियों के फेक एजेंडे का जवाब देना होगा. आपको विपक्षी नेताओं के फर्जी दावों का खंडन करना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kolkata Case: 'प्रिंसिपल का घर कॉलेज से कितनी दूर', कोलकाता मामले पर CJI ने पूछा सवाल

maharashtra election amit shah
Advertisment
Advertisment