Advertisment

Maharashtra: अमरावती सेंट्रल जेल में जोरदार धमाका, दो बैरक के बाहर हुआ ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस

Amravati Central Jail Blast: मराहाष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब जेल के अंदर धमाके की आवाज सुनी गई. धमाके की आवाज सुनते ही जेल के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
amravati central jail

Amravati central jail( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Amravati Central Jail Blast: महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल में शनिवार देर रात जोरदार धमाका हो गया. जिससे जिले प्रशासन में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि जेल के दो बैरक के बाहर शनिवार शाम करीब साढ़े आठ बजे धमाके के आवाज सुनी गई. धमाके की आवाज आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में अमरावती सीपी-डीसीपी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया. गनीमत ये रही कि इन धमाकों में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची. फिलहाल पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gujarat: सूरत में छह मंजिला इमारत ढही, 7 लोगों की मौत, हादसे के बाद रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

6-7 नंबर बैरक के बाहर हुआ धमाका

जानकारी के मुताबिक, अमरावती सेंट्रल जेल की 6 और 7 नंबर बैरक के बाहर देसी बम से धमाका हुआ. धमाके के बाद जेल परिसर में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही जेल के अधिकारी और अमरावती के पुलिस आयुक्त, डीसीपी समेत बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया और जांच में जुट गया.

Advertisment

फॉरेंसिक टीम कर रही जांच

वहीं जेल में धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है. अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि किसी बॉल के माध्यम से पटाखा या बम पड़ोस के हाईवे की पुलिया के ऊपर से फेंका गया है. पटाया या बम फेंकने वाला कौन शख्स था और उसके पीछे उसका क्या मकसद था इसके बारे में अभी पता नहीं चला है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Gujarat: सूरत में छह मंजिला इमारत ढही, 7 लोगों की मौत, हादसे के बाद रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Advertisment

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के मुताबिक, इससे पहले जेल में इसी तरह से गांजा पाया गया था. इसी तरह जिला जेल में प्लास्टिक की गेंद के आकार की बम जैसी वस्तु मिलने की भी जानकारी सामने आई है. उन्होंने बताया कि जेल के अंदर प्लास्टिक की गेंद में दो पटाखे जैसी वस्तुएं फेंकी गई थीं. एक पटाखा देर रात फूट गया.

Source : News Nation Bureau

Maharashtra News in hindi blast Amravati police Amravati central jail Amravati Central Jail Blast Amravati Central Jail news
Advertisment
Advertisment