Advertisment

मैंने पूरी व्यवस्था कर दी है, चुनाव से पहले सैनी ने कही थी ये बात- संजय राउत

हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बड़ा देते हुए कहा कि चुनाव के नतीजे से पहले ही नायब सिंह सैनी ने कह दिया था कि मैंने पूरी व्यवस्था कर दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sanjay raut news
Advertisment

Maharashtra Election: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजे लगभग आ चुके हैं. हरियाणा में बीजेपी और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-पीडीपी की सरकार बनती नजर आ रही है. इस बीच महाराष्ट्र में सियासी हलचलें बढ़ गई है. नवंबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. मंगलावर को महाविकास अघाड़ी की बैठक चल रही है. इस बैठक में आगामी चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय किया जा सकता है.

हरियाणा चुनाव के नतीजों पर संजय राउत ने कह दी बड़ी बात

जानकारी के अनुसार, महाविकास अघाड़ी के तीन प्रमुख पार्टियां कांग्रेस, बीजेपी और शरद पवार की एनसीपी के बीच करीब 190 सीटों को लेकर सहमति बनी है. वहीं, करीब 100 सीटों पर बातचीत जारी है. दूसरी तरफ लगातार कार्यक्रम कर रहे सीएम एकनाथ शिंदे की तबीयत खराब हो गई है. जिस वजह से कैबिनेट की बैठक को रद्द कर दिया गया. अत्यधिक थकान की वजह से सीएम शिंदे की तबीयत बिगड़ गई.

यह भी पढ़ें- Haryana Next CM: BJP प्रदेश अध्यक्ष ने बताया, कौन बनेगा हरियाणा में अगला मुख्यमंत्री

सीएम शिंदे की बिगड़ी तबीयत

जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. सीएम शिंदे के ठीक होने के बाद ही अब कैबिनेट की बैठक की जाएगी. यह बैठक महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले की अंतिम बैठक मानी जा रही है. वहीं, हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है और उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे से पहले ही प्रदेश के सीएम नायब सिंह सैनी ने कह दिया था कि मैंने चुनाव जीतने की पूरी व्यवस्था कर दी है.

2-3 दिनों में महाविकास अघाड़ी में होगा सीटों का बंटवारा

राउत ने महाराष्ट्र के सीएम फेस को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि राहुल गांधी-प्रियंका गांधी को महाराष्ट्र में सीएम नहीं बनना है. शरद पवार और उद्धव ठाकरे को पता है कि सीटों का बंटवारा कैसे करना है. प्रदेश में 2-3 दिनों में सीटों का बंटवारा हो जाएगा. कांग्रेस से सीएम उम्मीदवार को लेकर सवाल किए जाने पर राउत ने कहा कि अगर पार्टी के पास सीएम चेहरा है तो उन्हें घोषित करें. हम उनका समर्थन  करेंगे क्योंकि लोगों को पता होना चाहिए कि उनका नेतृत्व कौन करेगा?

Sanjay Raut Maharashtra Elections 2024 Haryana Election Maharashtra Elections Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment