Advertisment

IAS Pooja Khedkar: पूजा खेडकर की ऑडी हुई जब्त, कार को लेकर मचा था बवाल

प्रोबेशनल आईएएस पूजा खेडकर ने जिस गाड़ी को लेकर बवाल मचाया था, उसे जब्त कर लिया गया है. बता दें कि पिछले कुछ समय से ट्रेनी अफसर खबरों में बनी हुई हैं. उन पर वीआईपी डिमांड से लेकर फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर भी कई गंभीर आरोप लग चुके हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
IAS Pooja Khedkar

प्रोबेशनल आईएएस पूजा खेडकर( Photo Credit : Social Media)

पिछले कुछ समय से प्रोबेशनल आईएएस पूजा खेडकर का नाम सुर्खियों में है. अब महाराष्ट्र की ट्रैफिक पुलिस ने पूजा खेडकर की ऑडी को जब्त कर लिया है. अपनी प्राइवेट लग्जरी कार पर लाल-नीती बत्ती के साथ वीआईपी नंबर लगाकर घूमने से लेकर गलत सर्टिफिकेट और स्पेशल डिमांड को लेकर ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर खबरों में बनी हुई हैं. जिसके बाद से उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है और अब इन सभी चीजों की जांच के लिए एक स्पेशल कमेटी का गठन किया गया है. जो कमेटी पूजा पर उठ रहे सभी सवालों की जांच करेगी. वहीं, अगर अधिकारी दोषी पाई जाती हैं तो उनकी नौकरी भी जा सकती है. दरअसल, पहले डीएम कार्यालय में पूजा अपने वीआईपी डिमांड को लेकर चर्चा में आई थी. जिसके बाद ट्रेनी आईएएस अधिकारी पर यूपीएससी की परीक्षा में विकलांगता का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने का भी मामला दर्ज किया गया है. 

Advertisment

पूजा की ऑडी जब्त

34 वर्षीय ट्रेनी आईएएस अधिकारी की ऑडी को पुणे ट्रैफिक पुलिस ने जब्त कर लिया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने गाड़ी में अवैध तरीके से लाल नीली बत्ती लगा रखा था. इसके साथ ही गाड़ी की प्लेट वीआईपी नंबर की थी और उस पर महाराष्ट्र शासन भी लिखा हुआ था. प्राइवेट गाड़ी में इस तरह के नंबर और महाराष्ट्र शासन लिखवाना मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है. जिसे लेकर पुणे आरटीओ ने गाड़ी के मालिक को नोटिस जारी किया था. गाड़ी के ऊपर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर 26 हजार रुपये का जुर्माने का मामला भी सामने आया है. आरटीओ के द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार कार मालिक को आरटीओ के सामने पेश होकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाने के लिए कहा गया था. इसे लेकर खेडकर परिवार ने शनिवार को पुणे के चुतरश्रंगी पुलिस स्टेशन के ट्रैफिक डिवीजन में जाकर गाड़ी सौंप दी. पुणे पुलिस कार के दस्तावेजों की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के साथ हाईटाइड की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Advertisment

क्या है पूरा मामला?

इसके अलावा खेडकर पर वीआईपी डिमांग का भी आरोप लगा था. जिसके अनुसार उन्होंने सरकारी गाड़ी, स्टाफ और एक स्पेशल ऑफिस की डिमांड की थी. जो कि एक ट्रेनी अफसर को नहीं दी जाती है. साथ ही पूजा पर अपने साथी कर्मचारियों के साथ सही तरीके से व्यवहार नहीं करने का भी आरोप लगा था. जिसके बाद उनका वाशिम में ट्रांसफर कर दिया गया था. वहीं, पूजा खेडकर पर फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने का भी आरोप लगा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रोबेशनल आईएएस पूजा खेडकर की ऑडी जब्त
  • कार को लेकर मचा था बवाल
  • फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर भी लग रहे हैं आरोप

Source : News Nation Bureau

IAS Pooja Khedkar audi seized IAS Pooja Khedkar news MAHARASHTRA NEWS IAS Pooja Khedkar hindi news
Advertisment
Advertisment