Advertisment

INDIA Alliance: मुंबई में तय होगी INDIA की दशा और दिशा, नेता बोले- 'जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया'

INDIA गठबंधन पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी हमें निशाना बना रही है, उससे पता चलता है कि वे भारत गठबंधन और हमारी जीत से डरे हुए हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
INDIA Alliance

INDIA Alliance( Photo Credit : News Nation)

देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एकजुट हुए विपक्षी दलों को गठबंधन INDIA की आज मुंबई में तीसरी बैठक होने जा रही है. माना जा रहा है कि मुंबई में आयोजित इस बैठक में विपक्षी दल गठबंधन के संयोजक, लोग और सीट शेयरिंग जैसे फार्मुले पर मंथन करेंगे. इसके साथ ही चुनाव में जीत की रणनीति पर भी विचार किया जा जाएगा. INDIA गठबंधन की बैठक पर शिवसेवा उद्धव ठाकरे गुट की नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है और आज एक नया इतिहास रचा जा रहा है... हम काम करेंगे और एक रणनीति बनाएंगे जो हमें 2024 में जीत दिलाने में मदद करेगी. वहीं, INDIA गठबंधन पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी हमें निशाना बना रही है, उससे पता चलता है कि वे भारत गठबंधन और हमारी जीत से डरे हुए हैं. उनकी नफरत देश और संविधान से है और हम उन्हें जीतने नहीं देंगे...भाजपा के पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन हमारे पास पीएम चेहरे के लिए कई विकल्प हैं."

Advertisment

पीएम को इसका जवाब देना होगा

कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक के लिए मुंबई पहुंचे. उन्होंने कहा कि बैठक का एजेंडा तय करने के लिए INDIA गठबंधन के शीर्ष नेता आज शाम को एक अनौपचारिक बैठक करने जा रहे हैं. राहुल गांधी इस (अडानी) मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, उन्होंने फरवरी में 20,000 करोड़ रुपए के बारे में पूछा था, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. कोई जांच नहीं हो रही है, ये अवैध लेनदेन हैं लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. राहुल गांधी ने जो सवाल उठाया है वह प्रासंगिक है, पीएम को इसका जवाब देना होगा."

जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया

Advertisment

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक में शामिल होने के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी भी मुंबई पहुंचे.  उन्होंने कहा कि हमें संविधान बचाना है..." RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी विपक्षी INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक में भाग लेने के लिए मुंबई पहुंचे. उन्होंने कहा, "समान विचारधारा वाले विपक्षी दल देश को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे. INDIA का विस्तार होगा और आने वाले समय में और भी पार्टियां हमारे साथ जुड़ेंगी." PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती विपक्षी INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक में भाग लेने के लिए मुंबई पहुंचीं. उन्होंने कहा, "जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया."

मुंबई बैठक में एजेंडा तय होगा

समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक के लिए मुंबई पहुंचे. उन्होंने कहा, ''ये दोनों (रामदास अठावले और बीएसपी प्रमुख मायावती) देश की राजनीति में अस्तित्वहीन हो गए हैं.'' INDIA गठबंधन की बैठक पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि भारत की राजनीति बदल रही है. विपक्षी दल अब एकजुट हो गए हैं और वे इतने शक्तिशाली हैं कि वे भाजपा सरकार को हटा देंगे. मुंबई बैठक में एजेंडा तय होगा और समन्वय समिति की भी घोषणा होगी. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें... जीत दर्ज़ करने के बाद, सभी नेता (विपक्ष के) प्रधानमंत्री का फैसला करेंगे."

Advertisment

Source : News Nation Bureau

INDIA Alliance PM Candidate of INDIA Alliance INDIA alliance logo INDIA alliance Mumbai meeting PM Modi On INDIA Alliance rahul gandhi on india alliance Opposition Meeting in Mumbai
Advertisment
Advertisment