Advertisment

मुंबई में भारी बारिश के चलते इंडिगो, एयर इंडिया, स्पाइसजेट की उड़ानें कैंसिल, एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

Mumbai Rain: देश के कई राज्यों में इनदिनों भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच महाराष्ट्र में भी पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मुंबई में हो ही बारिश के चलते कई फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं और कई उड़ाने देरी से चल रही हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Mumbai Airport

Mumbai Rain: मुंबई और आसपास के इलाकों में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है साथ ही मुंबई एयरपोर्ट पर कई उड़ानों पर बारिश का असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते मुंबई एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्री परेशान हैं. बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से लगातार और भारी बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन गंभीर रूप से बाधित हो गया है, जिसके कारण प्रमुख एयरलाइनों को यात्रियों के लिए सलाह जारी करनी पड़ी है.

Advertisment

इंडिगो की फ्लाइट लेट

इंडिगो ने कहा कि लगातार बारिश के कारण उनकी उड़ान कार्यक्रम में समय-समय पर देरी हो रही है. कम लागत वाली एयरलाइंस ने कहा कि वह यात्रियों को वास्तविक समय पर अपडेट प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सभी को हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह देता है. इंडिगो ने कहा, "हम सुचारु संचालन सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि मौसम में सुधार होने के बाद ये देरी काफी कम हो जाएगी."

ये भी पढ़ें:  UP में उपचुनाव से पहले तैयारी में जुटी BJP, विपक्ष में हलचल तेज

इस बीच एयर इंडिया ने भी अपने यात्रियों को संभावित परेशानियों के बारे में सचेत किया. एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि, "भारी बारिश के कारण मुंबई से आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे हवाईअड्डे के लिए जल्दी निकलें, क्योंकि धीमी गति से यातायात और जलभराव के कारण आवाजाही में देरी हो सकती है."

हवाईअड्डे पर जाने से पहले उड़ान की स्थिति कर लें चेक

स्पाइसजेट ने भी इसी तरह की चिंता व्यक्त की है. एयरलाइंस ने कहा कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर सभी प्रस्थान और आगमन, साथ ही उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. एयरलाइन ने सलाह दी है कि, "यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें."

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के लिए बड़ा अपडेट, इस दिन खाते में जमा होगी 18वीं किस्त!

भारी बारिश के चलते कम हुई विजिबिलिटी

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश और तेज़ हवाओं के चलते खराब दृश्यता के कारण गुरुवार सुबह मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन कुछ देर के लिए निलंबित कर दिया गया. सुबह 10:55 बजे दृश्यता 1000 मीटर और रनवे विजुअल रेंज (आरवीआर) 1200 मीटर दर्ज होने के बाद करीब 20 मिनट बाद परिचालन फिर से शुरू हुआ.

Advertisment

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, "आज सुबह से, मैं अपने कार्यालय से महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों, विशेषकर मुंबई, पुणे, ठाणे, कोल्हापुर और सांगली में चल रही भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं." उन्होंने कहा कि, "सभी जिलों की आपदा प्रबंधन प्रणाली और जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों को बचाव और राहत कार्य में बिना किसी देरी के लोगों को जल्द से जल्द आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है."

spicejet Air India Mumbai airport maharashtra rains Weather Update Mumbai Rain IndiGo
Advertisment