Advertisment

Maharashtra: जानें क्यों सुप्रिया सुले ने गृह मंत्री से की अपनी सुरक्षा हटाने की मांग?

Maharashtra: महाराष्ट्र की बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने गृह मंत्री से अपनी सुरक्षा हटाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
supriya sule

Maharashtra: महाराष्ट्र की बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने बुधवार को प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. इसके साथ ही सांसद ने गृह मंत्री से मांग की कि उनकी सुरक्षा वापस ले ली जाए और इसे आम नागरिकों की सुरक्षा में लगा दी जाए. सुप्रिया ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि पिछले कुछ महीने में प्रदेश में लगातार आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसलिए लोगों को दी गई सुरक्षा की तत्काल समीक्षा की जानी चाहिए. इसके साथ ही सांसद ने कहा कि पुलिस बल का एक बड़ा हिस्सा सांसदों की सुरक्षा में लगा हुआ है. 

Advertisment

सुप्रिया सुले ने गृह मंत्री से की अपनी सुरक्षा हटाने की मांग

इन सांसदों की लिस्ट में मैं भी शामिल हूं. पूर्व सांसद हो या वर्तमान, सभी को सुरक्षा बल दिए गए हैं. जिस वजस से आम लोगों की सुरक्षा में चूक हो रही है. कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर बढ़ते दबाव को देखते हुए मैं गृह मंत्री से अनुरोध करती हूं कि वह मेरी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को तुरंत हटा दें और इन अधिकारियों को जनता की सुरक्षा में लगा दें. 

यह भी पढ़ें- UP Weather Forecast: 25 अगस्त तक इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सुले ने उठाया सवाल

आगे राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए सुप्रिया ने कहा कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में लगातार आपराधिक मामले बढ़े हैं. अपराधियों के अंदर से पुलिस का डर खत्म हो चुका है, वे खुलेआम घूम रहे हैं. इन अपराधियों ने प्रदेश में भय का माहौल पैदा कर दिया है. लगातार रेप जैसी घटनाएं सामने आ रही है. इसे लेकर महिलाएं ज्यादा असुरक्षित महसूस कर रही हैं.

फडणवीस से की इस्तीफे की मांग

आपको बता दें कि बदलापुर मामले को लेकर भी सुप्रिया सुले ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए. उनके पास गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही सुले ने शिंदे पर भी हमला बोला और कहा कि यह सरकार महिला सुरक्षा के मुद्दे को गंभीर रूप से नहीं ले रही है. जुबानी हमला बोलते हुए बारामती सांसद ने कहा कि मौजूदा सरकार पार्टियों को तोड़ने में बीजी है, उनके पास आम लोगों के लिए समय नहीं है. बता दें कि महाराष्ट्र में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर हमला करते नजर आ रहे हैं. कई नेता चुनाव से पहले दल-बदल भी करते देखे जा रहे हैं.

 

Devendra fadnavis Eknath Shinde supriya sule MAHARASHTRA NEWS
Advertisment
Advertisment