Advertisment

Maharashtra: सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने के मामले में कार्रवाई, पुलिस ने प्रतिमा के सलाहकार को पकड़ा

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में ढही छत्रपित शिवाजी महाराज की मूर्ति के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. कोल्हापुर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करने के बाद सिंधुदुर्ग पुलिस को सौंप दिया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
File Photo

File Photo

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एफआईआर में नामजद संरचनात्मक सलाहकार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने चेतन पाटिल को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया है. कोल्हापुर पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार देर रात पाटिल को हिरासत में लिया गया है. आगे की जांच के लिए उसे सिंधुदुर्ग पुलिस को सौंप दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bad News: भारत के लिए फिर आई बुरी खबर, अब इस पड़ोसी देश में होने वाला है तख्तापलट!

पाटिल ने कहा- मैं सलाहकार नहीं था

सिंधुदुर्ग पुलिस ने बताया कि चेतन को पकड़ लिया गया है. कोल्हापुर के रहने वाले चेतन ने बुधवारको दावा किया था वह इस परियोजना का संरचनात्मक सलाहकार नहीं था. उन्होंने प्रदेश के पीडब्ल्यूडी विभाग की मदद से नौसेना को मंच का डिजाइन दिया था. मूर्ति से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. ठाणे की एक कंपनी ने इस मूर्ति का काम किया है. मुझे सिर्फ उस मंच पर काम करने के लिए कहा गया था, जिस मंच पर मूर्ति खड़ी थी. 

यह भी पढ़ें- PM Modi Visit: आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, पालघर में 76 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

यह है पूरा मामला

बता दें, मराठा साम्राज्य के संस्थापक शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नौसेना दिवस के अवसर पर की थी. चार दिसंबर 2023 को अनावरित हुई मूर्ति महज आठ माह बाद 26 अगस्त की दोपहर को ही ढह गई. घटना पर विपक्षी दल ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से वे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Case की फोन कॉल रिकॉर्डिंग हुई लीक, दरिंदगी के घिनौने सच ने कर दिया हैरान

डिप्टी सीएम ने मांगी माफी

घटना के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लोगों से माफी मांगी. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता जताई. इसके अलावा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि मूर्ति का डिजाइन और निर्माण नौ सेना ने किया था. मूर्ति कैसे गिरी इसके कारण की जांच और नई प्रतिमा के निर्माण के लिए तकनीकि समिति गठित की गई. घटना पर नौसेना ने भी एक बयान जारी किया. बयान में उन्होंने कहा कि प्रतिमा की मरम्मत और जल्द उसे दोबारा स्थापित करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- रेल मंत्री का भक्तों को तोहफा, गणेश उत्सव पर चलाई जाएंगी 342 स्पेशल ट्रेन

Eknath Shinde Ajit Pawar Indian Navy shivaji maharaj chatrapati shivaji maharaj
Advertisment
Advertisment