Advertisment

देर रात शाह ने की CM शिंदे और डिप्टी सीएम से मुलाकात, जानें क्या हुई चर्चा

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौर पर महाराष्ट्र पहुंचे हैं. बीते दिन देर रात शाह ने महाराष्ट्र के सीएम शिंद और डिप्टी सीएम अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
shinde pawar fadnavis shah

देर रात शाह ने की CM शिंदे और डिप्टी सीएम से मुलाकात

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौर पर महाराष्ट्र पहुंचे हैं. मुंबई पहुंचकर शाह ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट को रिलीज किया. वहीं, देर रात शाह ने प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंद और डिप्टी सीएम अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. इस मुलाकात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई. महाराष्ट्र में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव हो सकता है.

Advertisment

देर रात शाह ने की सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात

सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में शाह ने महायुति में एकता बनाए रखने को कहा और इसके साथ ही शिंदे और पवार गुट के नेताओं को एक-दूसरे पर टिप्पणी करने पर रोक लगाने का आदेश दिया है. साथ ही बीजेपी नेताओं को भी कहा गया है कि वह किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी देने से बचे. शाह ने कहा कि हम महायुति में हैं और हमें खुद पर संयम बरतना चाहिए. हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम जनता के सामने एकता को बनाए रखे. यह मुलाकात सहयाद्री राजकीय अतिथि गृह में हुई.

यह भी पढ़ें- सुबह-सुबह बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, घटना का CCTV फुटेज आया सामने

महायुति के नेताओं को शाह ने दिए जरूरी निर्देश

वहीं, शाह ने महायुति के नेताओं को ज्यादा से ज्यादा राज्य सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं और फैसलों को लोगों तक पहुंचाने को कहा है. बीजेपी के कुछ विधायकों के प्रदर्शन भी निराशाजनक रहे हैं, जिन्हें शायद इस बार टिकट नहीं दिया जा सकता है. सीटों को लेकर उचित फैसला करने को कहा गया है. बता दें कि अमित शाह गणेश चतुर्थी के मौके पर लालबाग के राजा के दर्शन करने भी पहुंचे. जिसके बाद वह सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के घर भी बप्पा के दर्शन के लिए पहुंचे. 

संजय राउत ने शाह पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री के दौरै पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने तंज कसा है. संजय राउत ने कहा कि मणिपुर में महिलाएं सुरक्षित नहीं है, उन पर हमले हो रहे हैं. गृह मंत्री को वहां जाना चाहिए. उन्हें जम्मू-कश्मीर जाना चाहिए ना कि मुंबई आकर मजे करना चाहिए. उन्हें मणिपुर जाने की हिम्मत दिखानी चाहिए. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी भूचाल मचा हुआ है. महायुति और महाविकास अघाड़ी लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमला बोल रही है. प्रदेश में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. 

Devendra fadnavis Maharashtra Assembly Election 2024 Eknath Shinde Ajit Pawar amit shah
Advertisment