Advertisment

Nagpur में बारिश बनी मुसीबत, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने हालात का लिया जायजा

क्षेत्र में देर रात दो बजे से सुबह चार बजे तक करीब 100 मिमी बारिश दर्ज की गई है. बारिश के चलते आस-पास मौजूद घरों और रिहायशी इलाकें पानी में डूब गए हैं. बारिश के कारण प्रशासन ने नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
gadkari

नितिन गडकरी ने हालात का जायजा लिया( Photo Credit : सोशल मीडिया)

नागपुर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है. क्षेत्र में देर रात दो बजे से सुबह चार बजे तक करीब 100 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जिसके चलते घरों, दफ्तरों समेत कई अन्य जगहों में पानी घुस गया है. बारिश के चलते दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, करीब 500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. पानी भरने के कारण एक स्कूल में 70 छात्र फंस गए थे. हालांकि, बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. जिला प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. हालांकि, आपदा प्रबंधन विभाग ने जिले में 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, चार दिनों के लिए येलो अलर्ट किया गया है.

Advertisment

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. सड़कें डूब गई हैं. इसके अलावा गाड़ियां भी पानी में डूब रही हैं. नागपुर का दिल कहे जाने वाले सीताबर्डी इलाके में बारिश के चलते सड़कें दरियां बनी हुई हैं. सड़कों के ऊपर से पानी बह रहा है. पंचशील चौक केयर हॉस्पिटल के पीछे वंदना अपार्टमेंट के पास एक कार बह गई. हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने कार को पानी से बाहर निकाल लिया. 

यह भी पढ़ें: Chandrayaan-3 Mission: कैसे जागेंगे विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर? ISRO ने किया चौंकाने वाला खुलासा

बारिश से बिगड़े हालात

बारिश का पानी सीवेज के साथ मिलकर कई घरों में घुस गया, जिससे भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है.  शहर में तीन नदियां और नाले ओवरफ्लो हैं.  बारिश के कारण प्रशासन ने नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है. बता दें कि नागपुर में शनिवार सुबह 2 से 4 बजे तक हुई बारिश से हालात बदतर हो गए हैं. बारिश के चलते पूरा शहर पानी में डूब गया है. हालांकि, राहत बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है.

प्रभावित लोगों से मिले केंद्रीय मंत्री गडकरी

भारी बारिश के चलते बिगड़े हालात के बाद केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने संसदीय क्षेत्र का जायजा लेने के लिए अंबाजिरी इलाके पहुंचे. यहां पर उन्होंने प्रभावित लोगों से बात की और समस्या दूर करने के लिए अधिकारियों के निर्देश दिए.  

सीएम ने जिलाधिकारी से फोन पर की बात

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने बारिश से बिगड़े हालात के बाद हालात का जायजा लेने के लिए फोन से नागपुर जिलाधिकारी से बात की.  इस दौरान उन्होंने बारिश के चलते प्रभावित लोगों को जरूरी सुविधाएं देने के  निर्देश दिए हैं. साथ ही रेस्क्यू  के लिए अतिरिक्त टीमों को तैनात करने को कहा है. 

Source : News Nation Bureau

nagpur heavy rain Nitin Gadkari News Nitin Gadkari nagpur rain Nagpur News Nagpur nagpur heavy rain latest news
Advertisment
Advertisment