Advertisment

Maharashtra: ठाणे में पुल निर्माण के दौरान बड़ा हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरी, 17 की मौत

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के ठाणे में सोमवार देर रात हुए एक हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. हादसा समृद्धि एक्स्प्रेस हाइवे के निर्माण के दौरान हुआ. इसी दौरान एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन करीब 100 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
maharashtra accident

महाराष्ट्र के ठाणे में दर्दनाक हादसा( Photo Credit : Social Media)

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के ठाणे में सोमवार देर रात हुआ हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. इस हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं. वहीं घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. बता दें कि शाहपुर सरलाम्बे इलाके में समृद्धि एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी दौरान एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन नीचे गिर गई. जिसकी चपेट में आने से 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए. बता दें कि इनदिनों समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण का निर्माण हो रहा है. जो मशीन मजदूरों पर गिरी उसका इस्तेमाल पुल तैयार करने के लिए किया जाता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: रिंकू सिंह समेत इन खिलाड़ियों को IPL में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, टीम इंडिया में हुए शामिल

बताया जा रहा है कि मशीन करीब 100 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर. जानकारी के मुताबिक, मलबे के नीचे अभी भी कुछ लोग दबे हो सकते हैं. एसपी और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है और सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.  एसपी के मुताबिक समृद्धि हाइवे पर लॉन्चर गिरने से मजदूर और अन्य लोग चपेट में आ गए. तीन घायलों को शाहपुर तालुका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisment

एनडीआरएफ के सहायक कमांडेंट सारंग कुर्वे ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि, "हमें घटना की जानकारी लगभग 1:30 बजे मिली और हमारी पहली टीम ने सुबह 5:30 बजे के आसपास बचाव अभियान शुरू किया. हमारा खोज और बचाव अभियान अभी भी जारी है. सर्च ऑपरेशन में खोजी कुत्तों का भी इस्तेमाल किया गया है"

अब तक 16 की मौत

Advertisment

बताया जा रहा है कि देर रात हाइवे पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा था. इसी दौरान गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिर गई. कहा जा रहा है कि जहां निर्माण कार्य हो रहा था वहां सुरक्षा के कोई उपाय नहीं थे जिसके चलते हादसा हुआ. शाहपुर उपजिला अस्पताल में 17 शव लाए गए हैं. मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है कि क्योंकि घायल की स्थित नाजुक बनी हुई है और कुछ लोग अभी भी मलबे में दबे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Nuh Clash: नूंह में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में 2 की मौत, इंटरनेट ठप, धारा-144 लागू 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • महाराष्ट्र के ठाणे में दर्दनाक हादसा
  • गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 14 की मौत
  • समृद्धि एक्सप्रेस हाइवे निर्माण के दौरान हआ हादसा

Source : News Nation Bureau

Maharashtra accident Thane accident Samruddhi Express Highway Girder launching machine Maharashtra News Update
Advertisment
Advertisment