Advertisment

कृषि मंत्री धनंजय मुंडे की हुई तत्काल सर्जरी, जानें अब कैसी है तबीयत?

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुंबई के एक अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Dhananjay Munde

Maharashtra News: महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को पित्ताशय की समस्या के कारण मुंबई के गिरगांव स्थित रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो दिनों से उनके स्वास्थ्य की देखरेख हो रही है और रविवार को उनकी पित्ताशय निकालने की सर्जरी की गई. सूत्रों के अनुसार, धनंजय मुंडे की हालत स्थिर है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है.

Advertisment

जयंत पाटिल का विवादास्पद बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता जयंत पाटिल ने हाल ही में धनंजय मुंडे के बारे में एक विवादास्पद बयान दिया था. पाटिल ने कहा, ''15 साल पहले धनंजय मुंडे को एनसीपी में शामिल करना हमारी आत्मघाती योजना थी.'' इस बयान ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है और मुंडे की पार्टी में एंट्री को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है.

बीजेपी और आरएसएस की रणनीति पर सवाल

Advertisment

धनंजय मुंडे के एनसीपी में शामिल होने के संदर्भ में बीजेपी और आरएसएस की रणनीति पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या मुंडे को बीजेपी और आरएसएस ने अजित पवार को बीजेपी में लाने के लिए एक माध्यम के रूप में इस्तेमाल किया था? इस पर जयंत पाटिल ने कहा, ''गोपीनाथ मुंडे साहब ने कभी ऐसी राजनीति नहीं की जैसी अब बीजेपी कर रही है. यह हमारी आत्महत्या की योजना थी.'' इस बयान ने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

स्वास्थ्य और राजनीतिक परिदृश्य

Advertisment

वहीं धनंजय मुंडे के स्वास्थ्य की खबरों के बीच, उनकी राजनीतिक गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित है. मुंडे की स्थिर हालत ने उनके समर्थकों और पार्टी के नेताओं को राहत दी है, लेकिन उनकी अनुपस्थिति ने चिंताएं भी बढ़ाई हैं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए, उनके समर्थक उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

राजनीतिक माहौल में बदलाव

आपको बता दें कि धनंजय मुंडे की सर्जरी और जयंत पाटिल के बयानों ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है. आने वाले दिनों में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि स्थिति किस दिशा में आगे बढ़ती है. मुंडे के स्वास्थ्य और राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक होगा.

maharashtra maharashtra politics news latest maharashtra politics latest BJP NCP Government maharashtra politics today NCP Leader Jayant Patil Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS NCP hindi news Ajit Pawar maharashtra politics news Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment