Advertisment

Maharashtra: अशोक चव्हाण का कांग्रेस से इस्तीफा, राज्यसभा भेज सकती है BJP

Maharashtra:  बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Ashok Chavan

Ashok Chavan( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Maharashtra:  बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को अपना इस्तीफा भेज दिया है. त्याग पत्र मे कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की बात कही है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अशोक चव्हाण ने कहा कि मैंने 85-भोकर विधानसभा क्षेत्र से विधान सभा सदस्य (MLA) के रूप में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सौंप दिया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: अब इन लोगों को भी मिलेगा पीएम निधि का लाभ, सरकार ने चलाया अभियान

अशोक चव्हाण ने कहा कि मैंने आज कांग्रेस पार्टी के विधायक पद का इस्तीफा स्पीकर से मिलकर उन्हें सौंप दिया है... मैंने अब तक किसी भी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं लिया है. मेरे सामने अभी दो दिन बाकि है. दो दिन बाद मैं अपनी राजनीतिक भूमिका स्पष्ट करूंगा... कल तक मैं कांग्रेस प्रदेश की मीटिंग में हाजिर था... मैंने कांग्रेस के किसी भी विधायक से बात नहीं की है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Bihar Floor Test: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कसे तंज, जानें विजय सिन्हा को लेकर क्या कहा

वहीं, माना जा रहा है कि अशोक चव्हाण कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. इसके साथ ही बीजेपी उनको राज्यसभा भेज सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में  राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है. बीजेपी ने पहले ही चौथा उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा कर दी थी, जिसके कांग्रेस नेताओं की नींद उड़ा दी थी. हालांकि कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं और चुनाव जीतने के लिए 41 विधायकों की जरूरत  है. ऐसे में माना जा रहा है बीजेपी अब कांग्रेस छोड़कर आए अशोक चव्हाण को राज्यसभा का टिकट दे सकती है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Politics maharashtra Maharashtra News Update maharashtra news live maharashtra politics today maharashtra politics latest maharashtra politics news latest Ashok Chavan ashok chavan resigns अशोक चव्हाण Congress Leaderer ashok chavan
Advertisment
Advertisment