Advertisment

Maharashtra Election: ताकि नहीं रहे कोई आंतरिक कलह...उम्मीदवारों की घोषणा से पहले भाजपा अपना रही ये रणनीति

Maharashtra Election: भाजपा के चुनाव उम्मीदवार श्रीनाथ भीमले ने कहा, "मुझे मीडिया से पता चला है कि मुझे राज्य निगमों में से एक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मैंने कभी इसकी मांग नहीं की थी.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
BJP Candidate list
Advertisment

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने पार्टी उम्मीदवारों की सूची की घोषणा से पहले पुणे में चुनाव उम्मीदवारों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि ऐसा करने से पार्टी के अंदर असंतोष की संभावनाएं कम हो जाएंगी. भाजपा शहर की छह विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जिनमें से पांच पर भाजपा के मौजूदा विधायक हैं. भाजपा संभवतः पुणे की एक सीट पर भी चुनाव लड़ेगी, जिसे उसने उपचुनाव में खो दिया था.

सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारी के लिए खींचतान मुख्य रूप से पुणे की पार्वती, कोथरूड और खड़कवासला विधानसभा सीटों तक सीमित थी. इस बीच, राज्य निगमों में अन्य लोगों के अलावा प्रमुख भाजपा पदाधिकारियों की नियुक्तियों की एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, लेकिन राज्य सरकार ने न तो इसकी पुष्टि की है और न ही इसका खंडन किया है.

वायरल सूची पर श्रीनाथ भीमले का रिएक्शन

भाजपा के चुनाव उम्मीदवार श्रीनाथ भीमले ने कहा, "मुझे मीडिया से पता चला है कि मुझे राज्य निगमों में से एक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मैंने कभी इसकी मांग नहीं की थी. वास्तव में, मैंने पार्वती विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवारी मांगी है और उम्मीद है कि पार्टी इसे स्वीकार करेगी."

उन्होंने कहा, "विधानसभा चुनाव की तैयारी एक साल पहले शुरू हो गई थी और हम निर्वाचन क्षेत्र के हर घर तक पहुंच चुके हैं." उन्होंने कहा कि पार्टी को उन्हें उम्मीदवार बनाने पर विचार करना चाहिए.

चंद्रेशखर ने भी रखी टिकट की डिमांड

खड़कवासला सीट के दावेदार भाजपा नेता दिलीप वेदे-पाटिल ने कहा कि राज्य पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने उन्हें बैठक के लिए बुलाया था. उन्होंने कहा, "मैंने जोर देकर कहा कि पार्टी को खड़कवासला से मुझे टिकट देना चाहिए क्योंकि यह मतदाताओं की मांग थी. हालांकि, राज्य भाजपा प्रमुख ने कहा कि उम्मीदवारों को पार्टी उम्मीदवारों के लिए काम करना चाहिए, भले ही हमें चुनाव लड़ने के लिए टिकट से वंचित कर दिया जाए."

अमोल बलवडकर ने बैठक से बनाई दूरी

कोथरुड में भाजपा के चुनाव उम्मीदवार अमोल बलवडकर विधानसभा चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं और उन्होंने अस्वस्थ होने का हवाला देते हुए राज्य भाजपा प्रमुख द्वारा बुलाई गई बैठक से दूरी बनाए रखी. पूर्व विधायक जगदीश मुलिक जैसे भाजपा नेता भी कथित तौर पर वडगांवशेरी सीट पर नजर गड़ाए हुए हैं, जो गठबंधन सहयोगियों के पास जाने की संभावना है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान की घोषणा की है, तथा 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी.

Maharashtra Politics maharashtra maharashtra election Pune news in hindi bjp candidate list Pune Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment