Advertisment

Maharashtra Assembly Election 2024: MVA में कौन होगा CM चेहरा, शरद पवार ने किया खुलासा

शरद पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चेहरे को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने बताया कि महाविकास अघाड़ी में कौन होगा सीएम चेहरा. बता दें कि संजय राउत ने उद्धव ठाकरे को सीएम चेहरा बनाने की मांग की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  70

MVA में कौन होगा CM चेहरा( Photo Credit : फाइल फोटो)

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. महाविकास अघाड़ी हो या फिर एनडीए सभी आगामी चुनाव को लेकर लगातार बैठक करते नजर आ रहे हैं. इस साल के अंत तक प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले चाहे महाविकास अघाड़ी हो या फिर एनडीए सभी सीएम चेहरे की बात करते नजर आ रहे हैं. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) ने उद्धव ठाकरे को सीएम चेहरा बनाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं शरद पवार ने किसी भी एक नेता को सीएम चेहरा बनाने की बात से इनकार कर दिया है. अब देखना यह है कि शरद पवार के इस बयान पर शिवसेना (यूबीटी) की क्या प्रतिक्रिया आती है?

Advertisment

यह भी पढ़ें- UP के CM योगी के बाद एकनाथ शिंदे को क्यों मिला 'बुलडोजर बाबा' का नाम?

सीएम चेहरे को लेकर शरद पवार ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि संजय राउत ने उद्धव ठाकरे को विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरा बनाने की मांग कर चुके हैं. वहीं, इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारा गठबंधन हमारा सामूहिक चेहरा है. इसलिए कोई भी एक शख्स सीएम पद के लिए उम्मीदवार कैसे हो सकता है. महाविकास अघाड़ी किसी भी एक चेहरे को लेकर मुख्यमंत्री पद की घोषणा नहीं करेगी. इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि आप और PWP को भी महाविकास अघाड़ी में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने पर शरद पवार ने कहा कि अब कोई उन्हें पप्पू नहीं बोलेएगा. 

विधानसभा में कुल 288 सीटें 

वहीं, महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा तो वहीं एनडीए का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. अब देखना यह है कि विधानसभा चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ता है. वहीं, राज ठाकरे को लेकर यह भी कयास लगाया जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव अकेले भी लड़ सकते हैं और उनके बेटे अमित ठाकरे की भी विधानसभा चुनाव में एंट्री ले सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • सीएम चेहरे को लेकर शरद पवार ने कही बड़ी बात
  • बताया- कौन होगा सीएम चेहरा
  • उद्धव ठाकरे को सीएम चेहरा बनाने की मांग

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Mahavikas Aghadi Chief Minister post face MVA सरकार CM Eknath Shinde Election Commission Maharashtra Assembly Elections Devendra fadnavis Maharashtra Assembly Election 2024 Sharad pawar Ajit Pawar
Advertisment
Advertisment