Advertisment

Maharashtra Assembly Elections: MVA में तय हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किन नामों पर लगी मुहर

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी के बीच सीटों का बंटवारा तय माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों के नाम भी तय किए जा चुके हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
एमवीए

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बचे हुए हैं. इससे पहले महाविकास अघाड़ी और एनडीए किसी प्रकार की कोई कमी चुनाव में नहीं रखना चाहती है. जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां कमर करस चुकी है. इस बीच एक-एक कर के प्रदेश के जिलों में सीटों का बंटवारा शुरू हो चुका है. फिलहाल एनडीए ने सीटों का बंटवारा नहीं किया है, लेकिन महाविकास अघाड़ी में सीटों का फॉर्मूला तय माना जा रहा है.

Advertisment

महाविकास अघाड़ी में हुआ सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र के सांगली में महाविकास अघाड़ी के बीच सीटों का बंटवारा लगभग तय हो चुका है. वहीं, सूत्रों की मानें तो ना सिर्फ पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा तय किया जा चुका है, बल्कि किस सीट से कौन सा उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा. यह भी फैसला हो चुका है. फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें- Bangladesh Crisis से भारत को होगा बड़ा फायदा, इस इंडस्ट्री में युवाओं को मिलेंगे बड़े मौके?

Advertisment

तय हुआ MVA उम्मीदवारों का नाम

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम महाराष्ट्र से दो सीट पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और तीन-तीन सीटों पर शरद पवार की पार्टी और कांग्रेस चुनाव लड़ेंगी. सूत्रों की मानें तो सांगली जिले के मिराज विधानसभा सीट और खानापुर सीट से उद्धव ठाकरे की पार्टी से सिद्धार्त जाधव और चंद्रहार पाटिल चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं, इस्लामपुर से जयंत पाटिल और तासगांव से रोहित पाटिल एनसीपी शरद पवार की तरफ से चुनावी मुकाबले में उतरेंगे. इनके अलावा कांग्रेस की तरफ से भी नाम तय किया जा चुका है. इसमें पलुस से कांग्रेस के विश्वजीत कदम और जत विधानसभा से विक्रम सावंत और सांगली विधानसभा सीट से पृथ्वीराज पाटिल का नाम सामने आ रहा है.

महाविकास अघाड़ी Vs एनडीए

Advertisment

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए भी चुनावी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के परिणाम की बात करें तो एनडीए का प्रदर्शन प्रदेश में निराशाजनक रहा. वहीं, महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. 

Maharashtra assembly elections 2024 MVA सरकार Election Commission Maharashtra Assembly Elections mva parties MVA Meeting maharashtra assembly elections MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi
Advertisment
Advertisment