Advertisment

विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान, कहा- 'सत्ता में आते ही करेंगे ये काम...'

उद्धव ठाकरे ने कहा कि सत्ता में आने के बाद हम धारावी झुग्गी पुनर्विकास परियोजना का टेंडर रद्द कर देंगे. सरकार को जवाब देना चाहिए कि इसे अभी क्यों रद्द नहीं किया जाना चाहिए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भले ही अभी दूर हो, लेकिन राजनीतिक दल जनता को अपने वादों से रिझाने की कोशिश में जुट गए हैं. शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो उद्योगपति गौतम अदाणी की कंपनी को दी गई धारावी झुग्गी पुनर्विकास परियोजना की निविदा रद्द कर दी जाएगी. वहीं उद्धव ठाकरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि धारावी के निवासियों और उनके व्यवसायों को उजाड़ा न जाए. उन्होंने कहा कि वहां रहने वाले लोगों को इलाके में ही 500 वर्ग फुट के घर दिए जाने चाहिए.

Advertisment

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''सत्ता में आने के बाद हम धारावी झुग्गी बस्ती पुनर्विकास परियोजना की निविदा को रद्द कर देंगे. सरकार को जवाब देना चाहिए कि इसे अभी क्यों नहीं रद्द किया जाना चाहिए. हम मुंबई को अदाणी नगर नहीं बनने देंगे.''

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

अदाणी समूह पर आरोप

Advertisment

आपको बता दें कि ठाकरे ने दावा किया कि दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले शहरी क्षेत्रों में से एक धारावी के पुनर्विकास की परियोजना में अदाणी समूह को ऐसी अतिरिक्त रियायतें दी गई हैं, जो अनुबंध में निर्दिष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा, ''हम अतिरिक्त रियायतें नहीं देंगे. हम यह देखेंगे कि धारावी के निवासियों के लिए क्या अच्छा है और अगर जरूरत पड़ी तो हम एक नई निविदा जारी करेंगे.''

महा विकास आघाड़ी का समर्थन

वहीं शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी महा विकास आघाडी का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) भी शामिल हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने की संभावना है. महा विकास आघाड़ी गठबंधन ने आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया है.

Advertisment

चुनावी वादों की बाढ़

राजनीतिक दलों के बीच वादों की बाढ़ में, ठाकरे का यह ऐलान महत्वपूर्ण है. यह धारावी के निवासियों के लिए एक आश्वासन है कि उनके अधिकारों और हितों की रक्षा की जाएगी. इस बयान से उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी विकास परियोजनाओं के नाम पर किसी भी तरह की अनुचित रियायतें नहीं देगी.

आगामी चुनाव की तैयारियां

Advertisment

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर की संभावना है. शिवसेना (यूबीटी) ने चुनाव के मद्देनजर अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए इस मुद्दे को उठाया है. ठाकरे के इस वादे से उनकी पार्टी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ सकता है.

HIGHLIGHTS

  • विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान
  • कहा- सत्ता में आते ही करेंगे ये काम...'
  • अदाणी समूह पर आरोप
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray mumbai Maharashtra Cm Maharashtra Assembly Election 2024 Big Breaking News Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS hindi news maharashtra goevrnment
Advertisment
Advertisment